Hindi News »Punjab »Dasua» 95.8 प्रतिशत से हिमांशी जिले में फर्स्ट, 94.6 से आरुषि और महक सेकेंड, 94.2 से गुरलीन, प्रशांत और आयन रहे थर्ड

95.8 प्रतिशत से हिमांशी जिले में फर्स्ट, 94.6 से आरुषि और महक सेकेंड, 94.2 से गुरलीन, प्रशांत और आयन रहे थर्ड

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर सीबीएसई 12वीं के परिणामों में जिले में जेम्स कैम्ब्रिज स्कूल दसूहा की छात्रा...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 27, 2018, 02:10 AM IST

95.8 प्रतिशत से हिमांशी जिले में फर्स्ट, 94.6 से आरुषि और महक सेकेंड, 94.2 से गुरलीन, प्रशांत और आयन रहे थर्ड
भास्कर संवाददाता | होशियारपुर

सीबीएसई 12वीं के परिणामों में जिले में जेम्स कैम्ब्रिज स्कूल दसूहा की छात्रा हिमांशी गुप्ता ने 95.8 प्रतिशत अंक लेकर जिले में पहला स्थान और वुडलैंड ओवरसीज स्कूल की आरुषि विज और महक गुप्ता ने 94.6 अंक लेकर दूसरा और जेम्स कैम्ब्रिज होशियारपुर की गुरलीन कौर कपूर और दसूहा के प्रशांत महाजन और आयन कथूरिया ने 94.2 अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया। अगर सबजेक्ट वाइज देखा जाए तो मेडिकल और नॉन मेडिकल में वुडलैंड ओवरसीज स्कूल ने बाजी मारी है। इनकी छात्रा आरुषि विज ने नॉन मेडिकल में जिले में पहला स्थान हासिल किया और मेडिकल में महक गुप्ता ने जिले में पहला स्थान हासिल किया है, जबकि कॉमर्स में जेम्स कैम्ब्रिज ने बाजी मारी है।

नॉन मेडिकल में वुडलैंड स्कूल की आरुषि विज पहले और मेडिकल में महक गुप्ता दूसरे स्थान पर

सीए बनना चाहती हैं हिमांशी गुप्ता

जिला में पहला स्थान हासिल करने वाली हिमांशी गुप्ता ने बताया कि वह दिन में 8 से 10 घंटे पढ़ाई करती थी। उसके पापा अनिल गुप्ता, माता शिनू का उसकी पढ़ाई में पूरा योगदान रहा है। वह सीए बनना चाहती हैं। तस्वीर में हिमांशी का मुंह मीठा करवाते स्कूल प्रबंधक और उसके परिजन।

आरुषि का सपना, वैज्ञानिक बनना

नॉन मेडिकल में 94.6% अंक लेकर जिले में दूसरा स्थान हासिल करने वाली आरुषि विज पुत्री मधुसूदन विज ने बताया कि वह वैज्ञानिक बनना चाहती है। उसकी जेईई एडवांस की परीक्षा का परिणाम 10 जून को आएगा। वह आईआईटी से कंप्यूटर साइंस पढ़ना चाहती हैं। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने उसका मुंह मीठा करवाया।

महक को बनना है डॉक्टर

महक गुप्ता बड़ी होकर डॉक्टर बनना चाहती है। उनका कहा है कि वह भी दिन में 8-9 घंटे कड़ी मेहनत करती है। उसके पिता विनीत कुमार गुप्ता इंजीनियर और माता दीपाली अध्यापिका हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dasua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×