• Hindi News
  • Punjab News
  • Dasua News
  • मीजल्स-रुबेला टीकाकरण के पहले दिन 671 बच्चों ने लगवाया टीका
--Advertisement--

मीजल्स-रुबेला टीकाकरण के पहले दिन 671 बच्चों ने लगवाया टीका

भास्कर संवाददाता | माहिलपुर स्वास्थ्य विभाग ने खसरा रुबेला जैसी बीमारियों से प्रदेश के बच्चों को मुक्त करने की...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:10 AM IST
मीजल्स-रुबेला टीकाकरण के पहले दिन 671 बच्चों ने लगवाया टीका
भास्कर संवाददाता | माहिलपुर

स्वास्थ्य विभाग ने खसरा रुबेला जैसी बीमारियों से प्रदेश के बच्चों को मुक्त करने की तैयारी कर दी है। विभाग एक मई से प्रदेश सहित सभी जिलों में रुबेला टीकाकरण अभियान का शुभारंभ हो गया है। इसी के तहत जिला सिविल सर्जन रेणु सूद के दिशानिर्देश और पीयू पालदी के एसएमओ डॉ. संदेश सुमन की अगुवाई में 9 महीने से 15 साल के बच्चों को एमआर रुबेला टीकाकरण अभियान के पहले दिन 671 बच्चों को टीका लगाया गया, जिसमें 286 लड़के और 221 लड़कियों को यह टीका लगाया गया। डॉ. संदेश सुमन ने बताया पीयू पालदी के अधीन इलाके के 32 हजार बच्चों को यह टीका लगेगा। सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर एमआर रुबेला वैक्सीन के प्रति फैलाई जा रही अफवाहें निराधार है। इस वैक्सीन से इंसान को किसी तरह का कोई भी नुकसान नहीं पहुंचता। उन्होंने लोगो से अपील की कि यह अभियान आपके बच्चों को खतरनाक बीमारियों से सुरक्षा चक्र का कार्य करेगा। इस दौरान डॉ. सोफिया, डॉ. अमिता, मानव शर्मा और गोपाल सरूप भी उपस्थित थे।

एमआर रुबेला टीकाकरण अभियान के तहत बच्चों को लगाया गया टीका।

अफवाहों से बचें अभिभावक : डॉ. केवल

एसडीएम दसूहा डॉ. हिमांशु ने मुहिम की शुरुआत की

उड़मुड़ | मीजल्स-रुबेला टीकाकरण मुहिम की शुरुआत सरकारी एलिमेंट्री स्कूल जाजा से की। एसएमओ टांडा की अगुवाई में करवाए समागम में एसडीएम दसूहा डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने मुहिम की शुरुआत की और समागम में कांग्रेस नेता जोगिंदर सिंह गिलजियां विशेष रूप से शामिल हुए।

यहां एसएमओ डॉ. केवल सिंह ने बताया कि 1 से 15 मई तक पूरे टांडा ब्लॉक में एमआर का टीका लगाया जा रहा है। एसडीएम अग्रवाल ने कहा कि इस टीके का कोई नुकसान नहीं है, इसलिए लोग अफवाहों से बचें और बच्चों का टीकाकरण करवाएं। इस मौके डॉ. केवल सिंह, डॉ. करन सिंह विर्क, डॉ. शिवदीप सिंह, भाई बरिंदर सिंह, गुरमीत सिंह बीपीइओ, जसविंदर सिंह, राजिंदर सिंह, हरिंदरपाल सिंह व बलवीर कौर भी मौजूद थे।

टीकाकरण मुहिम की शुरुआत करवाते एसडीएम दसूहा डॉ. हिमांशु अग्रवाल, एसएमओ टांडा डॉ. केवल सिंह और अन्य। -भास्कर

स्कूल चंडीदास में भी लगाए एमआर टीके

गढ़दीवाला | एमआर टीकाकरण मुहिम के दौरान एएनएम मनिंदर कौर की अध्यक्षता में सरकारी एलिमेंट्री स्कूल चंडीदास में बच्चों को टीकाकरण किया। इस अवसर पर सरपंच अोंकार सिंह, स्कूल टीचर किरन, नीरज बाला, आंगनबाड़ी वर्कर कमलजीत कौर के अलावा अन्य सदस्य मौजूद थे।

मीजल्स-रुबेला टीकाकरण के पहले दिन 671 बच्चों ने लगवाया टीका
X
मीजल्स-रुबेला टीकाकरण के पहले दिन 671 बच्चों ने लगवाया टीका
मीजल्स-रुबेला टीकाकरण के पहले दिन 671 बच्चों ने लगवाया टीका
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..