• Hindi News
  • Punjab News
  • Dasua News
  • वर्करों का 1 हजार और हेल्परों का मान भत्ता ‌Rs.‌500 बढ़ाया
--Advertisement--

वर्करों का 1 हजार और हेल्परों का मान भत्ता ‌Rs.‌500 बढ़ाया

पंजाब सरकार ने सामाजिक सुरक्षा स्त्री एवं बाल विकास विभाग के अधीन काम कर रहे लगभग 54 हजार आंगनबाड़ी वर्कर-हेल्परों...

Dainik Bhaskar

Jul 19, 2018, 02:20 AM IST
पंजाब सरकार ने सामाजिक सुरक्षा स्त्री एवं बाल विकास विभाग के अधीन काम कर रहे लगभग 54 हजार आंगनबाड़ी वर्कर-हेल्परों के मान भत्ते में एक हजार रुपए और 500 रुपए का इजाफा करने का ऐलान कर दिया है। बुधवार को विभाग की मंत्री अरुणा चौधरी ने देर शाम चंडीगढ़ में हुई बैठक के दौरान आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मान भत्ते में बढ़ोतरी 1 अप्रैल 2019 से लागू होगी।

इसके अलावा आंगनबाड़ी सेंटरों के 3 से 6 साल तक के जिन बच्चों को शिक्षा विभाग ने प्राइमरी स्कूलों में प्री प्राइमरी कक्षाएं बनाकर दाखिल किया था, वे बच्चे भी वापस आंगनबाड़ी सेंटरों में भेजे जाएंगे। यह भी फैसला हुआ कि अब 70 साल की उम्र तक आंगनबाड़ी वर्कर से हेल्पर विभाग में काम कर सकेंगी और उन्हें एकमुश्त 1 लाख 50 हजार रुपए दिया जाएगा।

वर्कर का 66000, हेल्पर का 3300 रुपए होगा वेतनमान

आॅल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन की प्रदेश प्रधान हरगोबिंद कौर ने बताया कि सरकार की इस बढ़ोतरी से वर्कर का 6600 जबकि हेल्पर का 3300 रुपए वेतनमान हो जाएगा। उन्होंने ऐलान किया कि सरकार की ओर से 30 जुलाई तक नोटिफिकेशन जारी करने का भरोसा पूरा होने पर ही मिनी सचिवालय के बाहर लगाया जा रहा पक्का धरना प्रदर्शन खत्म होगा। बैठक में विभाग की डायरेक्टर कविता मोहन सिंह, मुख्यमंत्री के ओएसडी संदीप सिंह संधू, यूनियन नेता शिंदरपाल कौर थोदंवाला, बलवीर कौर मानसा, रीमा रानी रोपड़, जसवीर कौर दसूहा एवं अन्य नेता शामिल थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..