• Hindi News
  • Punjab
  • Dasua
  • अप्रैल में ट्रैफिक उल्लंघन के 3714 चालान काटे : डीसी
--Advertisement--

अप्रैल में ट्रैफिक उल्लंघन के 3714 चालान काटे : डीसी

Dasua News - भास्कर संवाददाता | होशियारपुर होशियारपुर शहर में एक ऐसे क्षेत्र को चुना जाएगा, जहां ट्रैफिक नियमों की 100 फीसदी...

Dainik Bhaskar

May 19, 2018, 02:25 AM IST
अप्रैल में ट्रैफिक उल्लंघन के 3714 चालान काटे : डीसी
भास्कर संवाददाता | होशियारपुर

होशियारपुर शहर में एक ऐसे क्षेत्र को चुना जाएगा, जहां ट्रैफिक नियमों की 100 फीसदी पालना को यकीनी बनाया जाए। यह बात डीसी विपुल उज्ज्वल ने जिला सड़क सुरक्षा कमेटी की बैठक में ट्रैफिक व्यवस्था संबंधी किए जा रहे कार्यों का जायजा लेते समय कही।

उन्होंने ट्रैफिक पुलिस को हिदायत करते हुए कहा कि शहर में एक ऐसे क्षेत्र को चुना जाए, जहां 100 फीसदी ट्रैफिक नियमों की पालना को यकीनी बनाया जा सके। ट्रैफिक पुलिस ऐसे क्षेत्र की जल्दी पहचान करने के अलावा जागरूकता भी फैलाए तथा नियमों की उल्लंघना करने पर चालान काटने को यकीनी बनाए। उन्होंने कहा कि चाहे वाहन चालकों की यह जिम्मेदारी बनती है कि वे खुद ट्रैफिक नियमों की पालना करे, मगर फिर भी अगर कोई वाहन चालक बिना हेलमेट आदि ट्रैफिक रुल्स की उल्लंघना करता है तो उसका चालान काटने से गुरेज न किया जाए। डीसी विपुल उज्ज्वल ने ग्रीन व्यू पार्क के पास रेहड़ियों के आगे रोड़ पर खड़ी कारों तथा अन्य वाहनों का गंभीर नोटिस लेते हुए कहा कि यहां खड़े होने वाले वाहनों पर भी ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना के तहत चालान काटे जाएं, ताकि राहगीरों को मुश्किलों का सामना न करना पड़े। उन्होंने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का जायजा लेते हुए कहा कि जिला बाल सुरक्षा अफसर की अगुवाई में पुलिस तथा शिक्षा विभाग के कर्मचारी स्कूलों-कालेजों की बसों की चेकिंग करने को यकीनी बनाए।

सेफ स्कूल वाहन स्कीम के तहत विद्यार्थियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए कोई कसर बाकी न छोड़ी जाए। जिन स्कूली बसों में ट्रैफिक नियमों के तहत कमियां पाई जा रही है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक नियमों की उल्लंघन करने पर पिछले महीने 3714 चालान काटे है। उन्होंने लोगों से अपील कि वे सड़क पर वाहन चलाने से पहले यह यकीनी बनाए इस मौके एसडीएम दसूहा हिमांशु अग्रवाल, एसडीएम होशियारपुर जितेंद्र जोरवाल, एसडीएम गढ़शंकर हरदीप सिंह धालीवाल, एसडीएम मुकेरियां हरचरण सिंह , डीएसपी सुखविंदर सिंह, सहायक जिला ट्रांसपोर्ट अफसर अमरीक सिंह, हेमा सड़क सुरक्षा कमेटी व सरकारी सदस्य भी मौजूद थे।

बैठक

जिला सड़क सुरक्षा कमेटी की बैठक में ट्रैफिक संबंधी किए जा रहे कार्यों का डीसी ने लिया जायजा

ट्रैफिक नियमों संबंधी आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते डीसी विपुल उज्ज्वल।

एसडीएम को साइन बोर्ड संबंधी कार्रवाई के निर्देश दिए

डीसी विपुल उज्ज्वल ने नेशनल हाइवे अथॉरिटी के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यह यकीनी बनाया जाए कि जालंधर-पठानकोट हाइवे पर साइन बोर्ड पढ़ते समय लोगों को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने एसडीएम दसूहा को भी इन साइन बोर्डों संबंधी कार्रवाई यकीनी बनाने के लिए कहा, जिससे लोगों को सहूलियत मिल सके।

X
अप्रैल में ट्रैफिक उल्लंघन के 3714 चालान काटे : डीसी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..