Hindi News »Punjab »Dasua» मिशन तंदरुस्त पंजाब को बनाएंगे जन लहर : ईशा कालिया

मिशन तंदरुस्त पंजाब को बनाएंगे जन लहर : ईशा कालिया

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर आईएएस ईशा कालिया ने सोमवार को होशियारपुर में डिप्टी कमिश्नर का पदभार संभाल लिया।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 17, 2018, 02:30 AM IST

मिशन तंदरुस्त पंजाब को बनाएंगे जन लहर : ईशा कालिया
भास्कर संवाददाता | होशियारपुर

आईएएस ईशा कालिया ने सोमवार को होशियारपुर में डिप्टी कमिश्नर का पदभार संभाल लिया। पंजाब पुलिस की टुकड़ी ने उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस मौके एसएसपी जे ईलनचेजियन भी मौजूद रहे। ईशा कालिया ने अधिकारियों से मीटिंग कर जिले में चल रही सरकारी स्कीमों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मिशन तंदरुस्त पंजाब को होशियारपुर में जन लहर बनाया जाएगा। जिले में नशे के खात्मे के लिए भी विशेष कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि डैपो मुहिम में बड़े स्तर पर वालंटियरों का जुड़ना संकेत है कि जिला निवासी नशे के खात्मे के लिए एकजुट हो गए हैं।

कहा- नशे के खात्मे के लिए सब डिविजन स्तर पर एसडीएम रखें निगरानी

उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश देते कहा कि नशे के खात्मे के लिए सब-डिविजन स्तर पर विशेष मुहिम चलाई जाए। एसडीएम मुहिम की स्वयं निगरानी करें और थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में नशे का पूर्ण खात्मा यकीनी बनाएं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से नशा छुड़ाओ केंद्रों और पुनर्वास केंद्रों का जायजा लेते कहा कि जिला प्रशासन नशा छोड़ने वाले मरीजों का नशा छुड़ाने व उनके पुनर्वास के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने नशे की दलदल में फंसे लोगों को इन केंद्रों में संपर्क करने की अपील की। डीसी ने वीरवार को दिव्यांगों का सत्कार मुहिम के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने संभावी बाढ़ की रोकथाम के लिए बाढ़ कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए।

गार्ड अॉफ अॉनर लेतीं नवनियुक्त डिप्टी कमिश्नर ईशा कालिया।

ये रहे मौजूद | बैठक में एडीसी (सामान्य) अनुपम कलेर, एडीसी (विकास) हरबीर सिंह, एसडीएम दसूहा हरचरण सिंह, एसडीएम गढ़शंकर हरदीप सिंह धालीवाल, एसडीएम मुकेरियां आदित्य उप्पल, सहायक कमिश्नर (सामान्य) रणदीप सिंह हीर, आईएएस (अंडर प्रशिक्षण) गौतम जैन, सहायक कमिश्नर अमित सरीन और विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।

पर्यावरण संरक्षण के लिए मांगा लोगों का सहयोग

डीसी ने कहा कि वातावरण को हरा-भरा बनाने के लिए अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए मुहिम शुरू की जाए। उन्होंने आम जनता को भी अपील की कि वातावरण का संतुलन बरकरार रखने के लिए हर व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी समझे और पौधा लगाकर इनकी संभाल करें। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की स्कीमों को जिले में सुचारू ढंग के साथ लागू करना ही उनका मुख्य उद्देश्य होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dasua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×