• Hindi News
  • Punjab News
  • Dasua News
  • गढ़दीवाला में उसारी में लगे श्रमिकों ने मांगों को लेकर केंद्र सरकार का पुतला फूंका
--Advertisement--

गढ़दीवाला में उसारी में लगे श्रमिकों ने मांगों को लेकर केंद्र सरकार का पुतला फूंका

भास्कर संवाददाता | गढ़दीवाला सीटू के आह्वान पर लेबर कंस्ट्रक्शन वर्कर यूनियन ने जिला प्रधान मनजीत कौर की...

Dainik Bhaskar

Jul 17, 2018, 02:30 AM IST
गढ़दीवाला में उसारी में लगे श्रमिकों ने मांगों को लेकर केंद्र सरकार का पुतला फूंका
भास्कर संवाददाता | गढ़दीवाला

सीटू के आह्वान पर लेबर कंस्ट्रक्शन वर्कर यूनियन ने जिला प्रधान मनजीत कौर की अध्यक्षता में अपनी जायज मांगों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार का पुतला जलाया। इस मौके मनजीत कौर ने कहा कि जब से केंद्र में नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता वाली सरकार ने सत्ता संभाली है तब से मजदूरों को मिलने वाली सहूलियतों को ठंडे बस्ते में डाल कर रख दिया है। 4 जनवरी 2018 को लेबर विभाग ने एसडीएम दसूहा के साथ मीटिंग करके तहसील दसूहा होशियारपुर 3 करोड़ रुपए की मजदूरों को मिल रही सहूलतों संबंधी अनुबंध पास करके चंडीगढ़ हेड आफिस भेजा था, परंतु लेबर विभाग ने मजदूरों को सहूलतें देने में आनाकानी की जा रही है।

बच्चे के जनेपे के पैसे, पहली कक्षा से डिग्री करने तक वजीफे, मेडिकल सहायता, यात्रा के पैसे, लड़की के विवाह की शगुन स्कीम, मौत के बाद कलमे, अंगहीन बच्चों के संभाल के पैसे, पेंशन स्कीम आदि के पैसे रूके पड़े हैं। जिस करके लेबर कंस्ट्रक्शन वर्कर यूनियन के वर्करों अंदर भारी रोष पाया जा रहा है। सरकार ने मनरेगा वर्करों को इस स्कीम से बाहर निकाले का रास्ता अख्तियार किया हुआ है जो कि मजदूरों से सरासर अन्याय है।

आनलाइन सिस्टम चालू करने से मजदूरों की पहली बनी कापियां खत्म हो गई हैं, सेवा केन्द्र बंद होने से मजदूरों को दर-दर ठोकरें खानी पड़ रही हैं। उन्होंने मांग की है कि आनलाइन सिस्टम बंद करके आफ लाइन सिस्टम शुरू किया जाए। अगर सरकार ने उक्त मांगों की तरफ ध्यान न दिया तो यूनियन अगला प्रोग्राम बना कर संघर्ष ओर तेज करेगी। इस मौके कुलदीप कौर, नीलम, मनजीत कौर, कश्मीर कौर, सुरजीत कौर, सुरेश कुमारी, गुरमीत कौर, निर्मल सिंह, चरन सिंह, अमरीक सिंह, विजय कुमार, मलकीत सिंह, हरबंस सिंह, अमन, हरविंदर सिंह, संदीप सिंह, सुरिंदर कौर, सुरेश कुमारी सहित भारी संख्या में यूनियन के सदस्य उपस्थित थे।

लेबर कंस्ट्रक्शन वर्कर चरन सिंह व अन्य मोदी सरकार का पुतला जलाते हुए।

X
गढ़दीवाला में उसारी में लगे श्रमिकों ने मांगों को लेकर केंद्र सरकार का पुतला फूंका
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..