Hindi News »Punjab »Datarpur» नौजवानों ने प्रशासन से की चाइना डोर बिक्री पर रोक लगाने की मांग

नौजवानों ने प्रशासन से की चाइना डोर बिक्री पर रोक लगाने की मांग

दातारपुर| पतंगबाजी के चल रहे सीजन में चाइना डोर की हो रही बिक्री पर नौजवानों ने कड़ा विरोध जताते हुए प्रशासन से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 18, 2018, 04:05 AM IST

दातारपुर| पतंगबाजी के चल रहे सीजन में चाइना डोर की हो रही बिक्री पर नौजवानों ने कड़ा विरोध जताते हुए प्रशासन से चाइना डोर बेचने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

नौजवान सभा नरनौल के प्रधान हरदेश सिंह काका, राकेश कुमार रकड़ीहार, अर्जुन सिंह दलवाली कलां, ललित वशिष्ट दातारपुरी आदि ने कहा कि हर साल इन दिनों पतंगबाजी के सीजन में कई बड़े हादसे चाइना डोर की वजह से होते हैं। इसलिए सरकार और प्रशासन को चाहिए कि वह चाइना डोर बेचकर मासूम लोगों और पक्षियों की जान से खेलने वाले लोगों के विरुद्ध गुप्त तौर पर छापेमारी करके कड़ी कार्रवाई करे। इस मौके पर प्रधान हरदेश काका ने कहा कि चाइना डोर पतंग उड़ाते समय कई बार बिजली की तारों और सड़क किनारे वृक्षों में फंस जाती है। बाद में किसी के गले मे लगने से लोग मौत का शिकार हो जाते हैं।

उन्होंने कहा कि हम आसपास के गांवों और बाजारों में पतंग खरीद रहे बच्चों को यह बात बिल्कुल समझा रहे हैं कि पतंग जरूर उड़ाओ लेकिन चाइना डोर से नहीं।

दातारपुर में चाइना डोर की रोकथाम की मांग करते नौजवान। -भास्कर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Datarpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: naujvaanon ne prshaasn se ki chaainaa dor bikri par rok lgaaane ki maang
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Datarpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×