Hindi News »Punjab »Dera Baba Nanak» साले की हत्या कर घर आकर पत्नी को बताया, तेरे भाई को खेत में दफन किया

साले की हत्या कर घर आकर पत्नी को बताया, तेरे भाई को खेत में दफन किया

भास्कर संवाददाता | फतेहगढ़ चूड़ियां थाना घनीए-के-बांगर के अंतर्गत जीजा ने अपने साले की हत्या करके उसका शव किसी खेत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 11, 2018, 02:01 AM IST

साले की हत्या कर घर आकर पत्नी को बताया, तेरे भाई को खेत में दफन किया
भास्कर संवाददाता | फतेहगढ़ चूड़ियां

थाना घनीए-के-बांगर के अंतर्गत जीजा ने अपने साले की हत्या करके उसका शव किसी खेत में मिट्‌टी के नीचे दफनाया दिया। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेकर आरोपी जीजा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। हत्या का कारण जीजा-साला में प्रॉपटी को लेकर बताया जा रहा है, लेकिन पुलिस का कहना है कि आरोपी के पकड़े जाने के बाद ही कारण स्पष्ट हो पाएगा। अभी आरोपी फरार है।

जानकारी के अनुसार मृतक कुलजीत सिंह राजू पुत्र जसवंत सिंह निवासी गांव पड्‌डा थाना डेरा बाबा नानक 7 अगस्त को सुबह घर से कहीं चला गया था। घर वापस न आने के कारण पारिवारिक सदस्यों की ओर से कुलजीत के लापता होने संबंधी थाना डेरा बाबा नानक में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। इसके बाद कुलजीत के पारिवारिक सदस्यों को पता चला कि कुलजीत को उसके जीजा गुरप्रीत सिंह पुत्र रजिंदर सिंह निवासी खोखर थाना घनीए-के-बांगर ने 7 अगस्त को अपने घर में किसी काम के लिए बुलाया था। उसके बाद से कुलजीत का कुछ पता नहीं चला। मृतक के पारिवारिक सदस्यों द्वारा कुलजीत की काफी तलाश की गई और उसे बार-बार फोन से भी संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन फोन बंद मिला। बाद में पारिवारिक सदस्यों द्वारा कुलजीत के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई गई, जिसमें पता चला कि उनके जमाई गुरप्रीत ने कई बार कुलजीत को फोन किया हुआ था, जिस कारण परिवार को अपने जमाई गुरप्रीत पर शक हुआ, लेकिन वह फिर भी कुलजीत की तलाश करते रहे।

इस संबंध में थाना घनीए-के-बांगर के एसएचओ मुख्तयार सिंह ने बताया कि मृतक कुलजीत सिंह के पिता जसवंत सिंह के बयानों पर गुरप्रीत सिंह के खिलाफ धारा 302 (हत्या का मामला) और 201 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। एसएचओ ने बताया कि फिलहाल आरोपी फरार है। शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद ही पता लगाया जा सकता है कि कुलजीत सिंह को 7 अगस्त यानि कि तीन दिन पहले ही मार दिया गया था, या 10 अगस्त को मारा है। एसएचओ ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है, आरोपी को पकड़ने के बाद ही हत्या के कारणों का पता लगाया जा सकेगा।

कुलजीत सिंह

प्रॉपर्टी को लेकर था विवाद, 7 अगस्त को लापता हो गया था कुलजीत

शुक्रवार को मृतक कुलजीत की बहन कुलबीर कौर को उसके पति गुरप्रीत ने घर आकर बताया कि उसने उसके भाई कुलजीत को मारकर किसी खेत में दफनाया हुआ है। तभी कुलबीर कौर ने तुरंत अपने पारिवारिक मेंबरों को सूचित किया और उसके पति गुरप्रीत द्वारा बताई गई जगह पर देखा, तो वहां कुलजीत का शव खेत में मिट्‌टी में दफनाया हुआ था। इसके बाद थाना घनीए-के-बांगर पुलिस को सूचित किया गया। मौके पर पहुंची डीएसपी इन्वेस्टिगेशन और थाना घनीए-के-बांगर के एसएचओ मुख्तयार सिंह ने घटना का जायजा लिया।

घटनास्थल पर जांच करते हुए पुलिस। -भास्कर

आज खेतों से निकाला जाएगा शव : एसपी

डीएसपी इन्वेस्टिगेशन परविंदर कौर ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुलजीत कौर को मारकर उसे खेतों में दफना दिया गया है। इसके बाद वह घटनास्थल पर पहुंचे हैं। एसपी ने बताया कि शनिवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट की हाजरी में शव को बाहर निकाला जाएगा और शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dera baba nanak

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×