Hindi News »Punjab »Dera Baba Nanak» क्लास में बर्थ-डे मनाकर साइकिल से लौट रही छात्रा को उसी के स्कूल की बस ने कुचला, 20 फीट घसीटा, बच्चे चिल्लाए तब रोकी

क्लास में बर्थ-डे मनाकर साइकिल से लौट रही छात्रा को उसी के स्कूल की बस ने कुचला, 20 फीट घसीटा, बच्चे चिल्लाए तब रोकी

भास्कर संवाददाता | डेरा बाबा नानक थाना डेरा बाबा नानक के अंतर्गत गांव जोड़ियां कलां के नजदीक स्कूल में अपना...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 03, 2018, 02:11 AM IST

  • क्लास में बर्थ-डे मनाकर साइकिल से लौट रही छात्रा को उसी के स्कूल की बस ने कुचला, 20 फीट घसीटा, बच्चे चिल्लाए तब रोकी
    +2और स्लाइड देखें
    भास्कर संवाददाता | डेरा बाबा नानक

    थाना डेरा बाबा नानक के अंतर्गत गांव जोड़ियां कलां के नजदीक स्कूल में अपना जन्मदिन मनाकर छुट्‌टी के समय साइकिल पर घर जा रही सातवीं कक्षा की छात्रा को उसी स्कूल की बस ने कुचल दिया, जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, बस ड्राइवर बस छोड़कर मौके से फरार हो गया। मौके पर पहुंची थाना डेरा बाबा नानक की पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

    लड़की के ताया रणधीर सिंह ने बताया कि उनकी भतीजी सुमनप्रीत कौर (13) निवासी गांव मूलोवाली श्री गुरु नानक देव पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल गांव जोड़ियां कलां में सातवीं कक्षा में पढ़ती थी। वीरवार को उसका जन्मदिन था। बुधवार रात को ही उसने प्लानिंग कर ली थी कि वह अपने जन्मदिन पर स्कूल के बच्चों को टॉफियां बांटेगी। जन्मदिन की खुशी में वह अगले दिन स्कूल गई और दोपहर 2 बजे स्कूल से छुट्‌टी होने पर बड़ी बहन के साथ अपने-अपने साइकिल पर घर के लिए निकलीं। स्कूल से कुछ दूरी पर पीछे से आ रही उसी के स्कूल की बस (पीबी 10एक्यू9407) ने सुमनप्रीत को कुचल दिया। इस पर बस में बैठे स्कूल के बच्चों ने चिल्लाना शुरू किया, तब जाकर ड्राइवर ने बस रोकी। गौर हो कि बच्ची के पिता गुरनाम रोपड़ में किसी कंपनी में काम करते हैं और मृतक का एक छोटा भाई और एक बड़ी बहन महकप्रीत कौर है।

    दादी दा दर्द...तेनूं मेरी उमर क्यूं नई लग गई, एन्नी जल्दी सानूं क्यूं छड्ड गई...

    अस्पताल में विलाप करती मृतक बच्ची की दादी भजन कौर।

    गांव मूलोवाली से 8 किमी. साइकिल चलाकर बड़ी बहन के साथ जाती थी स्कूल

    ताया बोले- बसों को पहले छोड़ना चाहिए

    गांव मूलोवाली निवासी सुमनप्रीत कौर रोजाना साइकिल पर 8 किलोमीटर का सफर करके गांव जोड़ियां कलां के श्री गुरु नानक देव पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में अपनी बड़ी बहन के साथ जाती थी। लड़की के ताया रणधीर सिंह ने बताया कि स्कूल बसों के ड्राइवर काफी तेज बसें चलाते हैं, जिससे हादसे होते हैं। उन्होंने स्कूल प्रबंधकों से मांग की है कि वह स्कूल बसों को पहले छोड़ें, ताकि बच्चों सुरक्षित रह सकें।

    तेज रफ्तार बस ने साइकिल सवार बच्ची यूं कुचल डाली।

    डाक्टर बोले- सिर पर गहरी चोट लगने से हुई मौत |बस ड्राइवर परविंदर ने सुमनप्रीत कौर को बस के नीचे से निकाला, तो वह बेसुध थी। ड्राइवर ने बच्ची को सीएचसी डेरा बाबा नानक में दाखिल करवाया और खुद वहां से फरार हो गया। डॉक्टरों ने सुमनप्रीत कौर को मृत घोषित कर दिया। घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बस की रफ्तार इतनी तेज थी कि बस सुमनप्रीत कौर को 20 फीट तक घसीटते चली गई। वहीं, सीएचसी से स्कूल प्रबंधकों को फोन कर सूचित किया गया कि उनके स्कूल की बच्ची की एक्सीडेंट में मौत हो गई है। इसके बाद स्कूल का स्टाफ और प्रिंसिपल अस्पताल पहुंचे। बच्ची को देखने के बाद स्टाफ ने तुरंत मृतक बच्ची के परिवार वालों को सूचित किया गया। बच्ची के माता-पिता घर में न होने के कारण उसके चाचा-चाची और ताया-ताई अस्पताल आए। वहीं, डॉक्टरों द्वारा बताया जा रहा है कि सुमनप्रीत कौर की सिर पर गहरी चोट लगने से मौत हुई है। वहीं, थाना डेरा बाबा नानक के एएसआई बलजिंदर सिंह ने बताया कि ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बस को कब्जे में ले लिया है।

  • क्लास में बर्थ-डे मनाकर साइकिल से लौट रही छात्रा को उसी के स्कूल की बस ने कुचला, 20 फीट घसीटा, बच्चे चिल्लाए तब रोकी
    +2और स्लाइड देखें
  • क्लास में बर्थ-डे मनाकर साइकिल से लौट रही छात्रा को उसी के स्कूल की बस ने कुचला, 20 फीट घसीटा, बच्चे चिल्लाए तब रोकी
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dera baba nanak

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×