Hindi News »Punjab »Dera Baba Nanak» बेरोजगार सेहत वर्कर 29 को सेहत मंत्री की कोठी का करेंगे घेराव : हरजीत सिंह

बेरोजगार सेहत वर्कर 29 को सेहत मंत्री की कोठी का करेंगे घेराव : हरजीत सिंह

भास्कर संवाददाता | डेरा बाबा नानक सेहत विभाग में 1263 सेहत वर्करों की भर्ती तुरंत मुकम्मल करने और चालू भर्ती...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 26, 2018, 02:15 AM IST

बेरोजगार सेहत वर्कर 29 को सेहत मंत्री की कोठी का करेंगे घेराव : हरजीत सिंह
भास्कर संवाददाता | डेरा बाबा नानक

सेहत विभाग में 1263 सेहत वर्करों की भर्ती तुरंत मुकम्मल करने और चालू भर्ती प्रक्रिया में ओर पोस्टों का बढ़ावा करने के लिए 30 अप्रैल 2017 को दिए भरोसे से इंकार करने के रोष में बेरोजगार सेहत वर्करों ने पंजाब के डिप्टी कमिश्नरों के जरिए पंजाब सरकार के नाम मांग पत्र देने और 29 जुलाई को सेहत मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा की पटियाला में कोठी का घेराव करने का ऐलान किया है।

यूनियन के ब्लाक प्रधान हरजीत सिंह ने कहा कि सेहत विभाग में दिसंबर 2016 में 1263 सेहत वर्करों की भर्ती का विज्ञापन जारी किया था। इसकी लिखित परीक्षा बाबा फरीद यूनिवर्सिटी 26 दिसंबर 2017 को लेने के बाद तुरंत दूसरे दिन नतीजा घोषित किया गया। परीक्षा देने वाले 4989 उम्मीदवारों में 1723 पेपर पास करने वाले उम्मीदवारों की काउंसलिंग इसी यूनिवर्सिटी में मुकम्मल की गई थी। यानि की विज्ञापन में दी गई पोस्टों से 460 अधिक उम्मीदवारों की काउंसलिंग की गई थी। मार्च 2017 में कांग्रेस सरकार बनने के बाद नियुक्ति पत्र देने में देरी की जाने लगी तो यूनियन द्वारा 23 अप्रैल 2017 को सेहत मंत्री की कोठी के घेराव से पहले ही कुल 1263 पोस्टों के विज्ञापन में 919 उम्मीदवारों की सूची जारी करके 5 मई 2017 को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए थे। उसी दिन पंजाब एंड हरियाना हाइकोर्ट ने इस प्रक्रिया पर दायर एक पिटीशन पर गौर करते हुए रोक लगा दी थी।

अब राज्य कमेटी के फैसले के अनुसार 29 जुलाई को सेहत मंत्री की कोठी का घेराव किया जाएगा। इस अवसर पर विक्की कुमार, प्रगट कुमार, तिलक राज, रमन कुमार, तरलोक, गुरदेव, नरिंदर मौजूद थे।

मीटिंग के दौरान जानकारी देते सेहत वर्कर। -भास्कर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dera baba nanak

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×