• Hindi News
  • Punjab
  • Dera Baba Nanak
  • छात्रा को कुचलने वाला स्कूल बस ड्राइवर निकला दूर का रिश्तेदार, परिवार ने माफ कर किया राजीनामा
--Advertisement--

छात्रा को कुचलने वाला स्कूल बस ड्राइवर निकला दूर का रिश्तेदार, परिवार ने माफ कर किया राजीनामा

Dainik Bhaskar

Aug 04, 2018, 02:16 AM IST

Dera Baba Nanak News - भास्कर संवाददाता | डेरा बाबा नानक डेरा बाबा नानक के अंतर्गत श्री गुरु नानक देव पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल...

छात्रा को कुचलने वाला स्कूल बस ड्राइवर निकला दूर का रिश्तेदार, परिवार ने माफ कर किया राजीनामा
भास्कर संवाददाता | डेरा बाबा नानक

डेरा बाबा नानक के अंतर्गत श्री गुरु नानक देव पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल गांव जोड़ियां कलां में सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली 13 वर्षीय सुमनप्रीत कौर निवासी गांव मूलोवाली को गत दिवस बर्थडे वाले दिन दोपहर 2 बजे छुट्‌टी के बाद साइकिल पर घर लौटते हुए उसी के स्कूल की बस ने कुचल दिया था जिससे उसकी मौत हो गई थी। स्कूल बस का ड्राइवर हादसे के बाद गिरफ्तारी के डर से फरार था। उम्मीद की जा रही थी कि पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेगी और इस हादसे के लिए उसे सजा हो सकती थी लेकिन इस मामले में उस समय नया मोड़ आ गया जब परिवार ने उसे इसलिए माफ कर दिया, क्योंकि वह उनका कहीं दूर का रिश्तेदार निकल आया है।

इस संबंध में सुमनप्रीत के ताया ने बताया कि सुमनप्रीत की मौत के बाद ड्राइवर के बारे में खोजबीन की गई तो उसके परिवार के लोग हमारे दूर के परिचित निकल आए। उसके बाद उसके परिवार वालों ने रिश्तेदारी का वास्ता देकर हमसे गुहार लगाई कि ड्राइवर से अनजाने में ऐसी गलती हो गई, वह एक होनी थी जिसके आगे किसी का वश नहीं चलता। इसके अलावा गांव के कुछ सयाने लोगों ने भी बीच में पड़कर बात को न बढ़ाने की सलाह दी जिसके बाद हमारे परिवार ने ड्राइवर पर कानूनी कार्रवाई न करने का फैसला किया, क्योंकि अब कार्रवाई से क्या होगा, हमारी बच्ची तो वापस नहीं आएगी। यह कहकर सुमनप्रीत के ताया रुआंसे हो गए।

सुमनप्रीत का अंतिम संस्कार, रावी में अस्थियां प्रवाहित

परिवार ने अपनी लाडली बेटी सुमनप्रीत का शुक्रवार को रोते हुए गांव मूलोवाली में अंतिम संस्कार कर दिया। गांव की बेटी की मौत पर मूलोवाली के साथ-साथ कई गांवों के लोग अंतिम संस्कार में पहुंचे। अंतिम संस्कार के बाद सुमनप्रीत की अस्थियां मूलोवाली से 6-7 किलोमीटर दूर धर्मकोट पत्तन में रावी दरिया के पानी में प्रवाहित कर दी गई।

बच्ची के पिता के बयान पर धारा 174 में कार्रवाई की

थाना डेरा बाबा नानक के एएसआई बलजिंदर सिंह ने बताया कि सुमनप्रीत के पिता गुरनाम सिंह के बयान पर 174 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई की गई है। शव का सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। स्कूल बस ड्राइवर और मृतका के परिजनों की आपसी सहमति से 174 की कार्रवाई की गई।

X
छात्रा को कुचलने वाला स्कूल बस ड्राइवर निकला दूर का रिश्तेदार, परिवार ने माफ कर किया राजीनामा
Astrology

Recommended

Click to listen..