डेरा बाबा नानक

--Advertisement--

किसान ने 2 लाख रुपए कर्ज के चलते की आत्महत्या

भास्कर संवाददाता | डेरा बाबा नानक डेरा बाबा नानक के गांव जोड़ियां कलां के एक किसान ने सोमवार देर रात जहरीला...

Dainik Bhaskar

Jul 25, 2018, 02:30 AM IST
किसान ने 2 लाख रुपए कर्ज के चलते की आत्महत्या
भास्कर संवाददाता | डेरा बाबा नानक

डेरा बाबा नानक के गांव जोड़ियां कलां के एक किसान ने सोमवार देर रात जहरीला पदार्थ निगल लिया, जिस कारण उसकी हालत खराब होने पर उसे अमृतसर के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

जानकारी अनुसार डेरा बाबा नानक के गांव जोड़ियां कला के किसान सुखविंदर सिंह लाली (40) पुत्र रघबीर सिंह ने 2008 में एक बैंक से 2 लाख रुपए का कर्ज लिया हुआ था, जिसके साथ अब तक काफी ब्याज भी जुड़ चुका था। इस संबंध में मृतक सुखविंदर की बहन नरिंदर कौर ने बताया कि कर्ज के कारण उसका भाई सुखविंदर सिंह काफी परेशान रहता था। इसी चिंता से मुक्ति पाने के लिए उसके भाई ने यह कदम उठाया है। नरिंदर कौर ने बताया कि सुखविंदर सोमवार रात को खेतों में काम कर रहा था। इसी दौरान उसने कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया। बाद में वह घर आ गया। घर आते ही वह एकदम से उल्टियां करने लगा। पारिवारिक सदस्यों की ओर से उसे तुरंत अमृतसर के निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। नरिंदर कौर ने बताया कि कर्ज के कारण बैंक वाले कई बार रकम लेने के लिए घर के चक्कर लगाते थे, जिस कारण सुखविंदर ही परेशान रहता था।

उधर, थाना डेरा बाबा नानक के एएसआई शमशेर सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाकर परिवार के हवाले कर दिया गया है। मामले संबंधी 174 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई की है।

सुखविंदर सिंह

विलाप करते मृतक किसान के पारिवारिक सदस्य। -भास्कर

सुखविंदर को विश्वास था कि उसका कर्ज माफ होगा

दो महीने पहले डेरा बाबा नानक में किसानों के कर्ज माफ करने के लिए सरकार द्वारा एक कार्यक्रम किया गया था, जिसमें किसानों के 2 लाख रुपए तक के कर्ज माफ होने थे। इस बात का पता चलने पर किसान सुखविंदर खुश हो गया था कि उसका भी कर्ज माफ होगा, क्योंकि सुखविंदर सिंह का कर्ज भी 2 लाख रुपए तक था। लेकिन, कर्जमाफी का कार्यक्रम होने के बाद सुखविंदर सिंह को पता चला कि उसका नाम उस लिस्ट में ही नहीं था, जिसमें कर्ज माफ होने वाले किसानों के नाम शामिल थे। इस बात से सुखविंदर और परेशान रहने लग गया। इसके बाद उसने सोमवार रात को जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या कर ली।

किसान ने 2 लाख रुपए कर्ज के चलते की आत्महत्या
X
किसान ने 2 लाख रुपए कर्ज के चलते की आत्महत्या
किसान ने 2 लाख रुपए कर्ज के चलते की आत्महत्या
Click to listen..