Hindi News »Punjab »Dera Baba Nanak» ‘बेटी बचाओ’ मुहिम को सफल बनाएं : एसएमओ

‘बेटी बचाओ’ मुहिम को सफल बनाएं : एसएमओ

भास्कर संवाददाता | डेरा बाबा नानक बाल विकास विभाग ने सीएचसी डेरा बाबा नानक में ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ मुहिम के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 02, 2018, 02:35 AM IST

‘बेटी बचाओ’ मुहिम को सफल बनाएं : एसएमओ
भास्कर संवाददाता | डेरा बाबा नानक

बाल विकास विभाग ने सीएचसी डेरा बाबा नानक में ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ मुहिम के तहत सेमिनार लगाया। इस मौके मैडम पाली विशेष तौर पर पहुंची।

इस दौरान नर्सिंग कॉलेज की एक छात्रा तमन्ना ने ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ पर आधारित एक कविता पढ़कर प्रोग्राम का आगाज किया। उपरांत डॉ. प्रगति सिंह ने आशा वर्करों और आंगनबाड़ी वर्करों को ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ मुहिम के बारे में जानकारी दी। इस मौके एसएमओ डॉ.अमरजीत सिंह सचदेवा ने कहा कि वर्करों को सेहत विभाग द्वारा पूरा सहयोग दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह मुहिम जनवरी 2015 में पीएम मोदी ने बच्चों के गिर रहे लिंग अनुपात को ठीक करने के लिए शुरू की है और गर्भवती महिलाओं को अस्पतालों में डिलीवरी करवाने से मां और बच्चे दोनों सेहतमंद तथा उनकी जान को डिलीवरी समय खतरा कम हो जाता है। उन्होंने कहा कि आज लड़कियां हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रही हैं। उन्होंने मैडम पाली का इस प्रोग्राम को कामयाब बनाने के लिए धन्यवाद किया।

इस मौके सीडीपीओ विभाग की सुपरवाइजर मनजीत कौर, डॉ. प्रगति सिंह, एलएचवी उषा देवी को मैडम पाली ने सम्मानित किया। इस दौरान एसएमओ डॉ. अमरजीत सचदेवा और सीडीपीओ कुसुम शर्मा की ओर से मुख्यातिथि मैडम पाली को सम्मान चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

सेमिनार के दौरान जानकारी देते विभाग के सदस्य। -भास्कर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dera baba nanak

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×