• Hindi News
  • Punjab News
  • Dharamkot News
  • गांव कपूरे में संत जरनैल दास के नेतृत्व में होगा टूर्नामेंट
--Advertisement--

गांव कपूरे में संत जरनैल दास के नेतृत्व में होगा टूर्नामेंट

पिछले 13 सालों से जो क्लब गांव कपूरे में टूर्नामेंट कराते आ रहा था, उससे सरदारी छीनने वाली नई क्लब को भी इस...

Dainik Bhaskar

Mar 22, 2018, 02:20 AM IST
पिछले 13 सालों से जो क्लब गांव कपूरे में टूर्नामेंट कराते आ रहा था, उससे सरदारी छीनने वाली नई क्लब को भी इस टूर्नामेंट का श्रेय नहीं मिलेगा। पुलिस प्रशासन व पंचायत ने आपसी समझौते के तहत यह फैसला लिया है कि टूर्नामेंट निर्धारित तिथी 23 से 25 मार्च तक ही होगा, लेकिन इसका नेतृत्व गांव में स्थित गौशाला के संत जरनैल दास करेंगे और दोनों क्लबों व पंचायत को संत जरनैल दास को सहयोग करना होगा। इस पर सारे पक्ष बुधवार शाम को सहमत हो गए हैं, जिससे गांव में अब अशांति फैलाने की आशंका खत्म हो गई है।

यहां बता दें कि गांव की क्लब बाबा नंद सिंह स्पोर्ट्स क्लब पिछले 13 साल से गांव में टूर्नामेंट कराती आ रही है। यह क्लब अकाली दल से संबंधित ग्राम पंचायत तथा अकाली दल की सरपरस्ती में चलती आ रही है। इस बार राज्य में सत्ता पलटने से अब गांव में कांग्रेस के सहयोग से नए क्लब का गठन हुआ है, जिसने इस बार टूर्नामेंट कराने की घोषणा कर दी थी। इसलिए इस मामले पर गांव के अकाली तथा कांग्रेसी नेता भी ‘आमने-सामने’ हो गए थे। इससे गांव में स्थिति तनावपूर्ण बन गई थी।

एसडीएम और डीएसपी धर्मकोट ने समझौता कराया | गांव के सरपंच सोहन सिंह ने बताया कि बाबा नंद सिंह स्पोर्ट्स क्लब के सदस्यों द्वारा पिछले 13 से भी अधिक वर्षों से यह टूर्नामेंट करवाया जा रहा है, लेकिन इस बार एक और बने क्लब ने इसी दिन ही टूर्नामेंट रख दिया, जिस कारण गांव में स्थिति तनावपूर्ण बन गई थी। उन्होंने बताया कि बुधवार को गांव में एसडीएम धर्मकोट तथा डीएसपी धर्मकोट ने समझौता करा दिया है।

टूर्नामेंट 23 से 25 मार्च तक निर्धारित समय पर ही होगा | इस संबंधी एसडीएम धर्मकोट सुखप्रीत सिंह ने बताया कि बुधवार को उनको शिरोमणि अकाली दल के जिला लीगल सेल के अध्यक्ष एडवोकेट राजपाल शर्मा व एडवोकेट जतिंदर किंगरा ने इस स्थिति से अवगत कराया तो आज शाम वह तथा डीएसपी धर्मकोट अजयराज सिंह गांव गए थे। वहां फैसला यह हुआ है टूर्नामेंट 23 से 25 मार्च तक निर्धारित समय पर ही होगा लेकिन टूर्नामेंट गांव में स्थित गौशाला के संचालक संजय जरनैल दास की देख रेख में होगा। तथा दोनों क्लबों के सदस्य तथा ग्राम पंचायत उनका सहयोग करेंगे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..