धर्मकोट

  • Hindi News
  • Punjab News
  • Dharamkot News
  • प्रशासन ने दौलेवाला गांव में नशे के खिलाफ डोर-टू-डोर कैंपेन चलाया
--Advertisement--

प्रशासन ने दौलेवाला गांव में नशे के खिलाफ डोर-टू-डोर कैंपेन चलाया

भास्कर संवाददाता|कोटइसे खां पंजाब सरकार द्वारा चलाई गई नशा मुक्ति मुहिम के तहत एसएसपी के दिशा निर्देश पर...

Dainik Bhaskar

Mar 11, 2018, 02:20 AM IST
प्रशासन ने दौलेवाला गांव में नशे के खिलाफ डोर-टू-डोर कैंपेन चलाया
भास्कर संवाददाता|कोटइसे खां

पंजाब सरकार द्वारा चलाई गई नशा मुक्ति मुहिम के तहत एसएसपी के दिशा निर्देश पर डीएसपी धर्मकोट अजय राज सिंह ने दौलेवाला के सरकारी स्कूल में गांव के गणमान्यों के साथ बैठक की। इस समय डीएसपी अजय राज सिंह ने कहा कि गांव दौलेवाला में हर 8 से 10 घरों के बाद डिपो बनाया जाएगा।

हर एक डिपो में गांव के गणमान्यों में से तकरीबन 5 व्यक्ति नशे से प्रभावित लोगों को जागरूक करेंगे और जो नशा छोड़ना चाहते हैं उनको नशा छुड़ावो केंद्रों में दाखिल करवाएंगे। इस मौके पर शहीद भगत सिंह स्पोर्ट्स क्लब के डॉ. गुरदेव सिंह, अजैब सिंह व अन्य गांववासियों ने डीएसपी अजय राज से मांग की है कि गांव कई लोग जो लोग नशा छोड़ने चाहते हैं लेकिन नशा छुड़ाओ केंद्र दूर होने के कारण रोजाना गोलियां लेने केन्द्र में नहीं जा सकते, इसलिए निवेदन है कि प्रशासन द्वारा गांव में ही नशा छुड़ाने वाली गोलियां देने का प्रबंध किया जाए। इस दौरान कश्मीर सिंह, जसविंदर सिंह सहित बलदेव सिंह, हरजिंदर सिंह, पहाड़ा सिंह, बलविंदर सिंह और गांव के अन्य गणमान्यों ने डोर-टू-डोर जाकर लोगों को नशे के बुरे प्रभाव के बारे में जागरूक भी किया। (मंनू)

डिपो बनाकर गांव के गणमान्यों द्वारा लोगों को किया जाएगा जागरूक : डीएसपी अजय राज

दौैलेवाला में डीएसपी अजय राज गांव के गणमान्यों को साथ लेकर नशे के खिलाफ डोर-टू-डोर कैंपेन चलाते हुए।

रौंता गांव में प्रशासन ने नशा रोकने के लिए ग्रामीणों से मांगा सहयाेग

निहाल सिंह वाला| पुलिस चौकी दीना के इंचार्ज सुखविंदर सिंह की अध्यक्षता में गांव रौंता में नशे की रोकथाम के लिए घर-घर जाकर लोगों को जागरूक किया। गुरुद्वारा लक्ष्मण सिंह गांव रौंता में गांववासियों पंचायत व क्लब के नुमाइंदों को संबोधित करते हुए चौकी इंचार्ज सुखविंदर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार व पुलिस महकमे की अध्यक्षता में चल रही इस मुहिम में आपके सहयोग की जरूरत है। इस मौके पर साहित्यकार राजविंदर रौंता ने कहा कि हमें सबसे पहले अपने गांव में नशा रोकने के लिए आगे आकर अपना फर्ज निभाने की जरूरत है। इस मौके पर नशा रोकू कमेटी का गठन किया गया। इस समय हरबंस सिंह, घोपी सिंह, जनक राज, बलजीत ग्रेवाल, जगजीवन सिंह, गुरदीप सिंह, बलजीत मीता, मरोत्तम सिंह, कौरी रायका, गुरब्रह्म सिंह, लाल सिंह, गुरमीत फौजी, अमरजीत सिंह, सुखचैन सिंह, बलजिंदर सिंह, अमनदीप सिंह उपस्थित थे।(भूषण)

रौंता गांव में नशे के खिलाफ लोगों को जागरुक करते पुलिसकर्मी।

समाज सेवी कमेटियां नशा करने और बेचने वाले की गुप्त रिपोर्ट स्थानीय थाने को देंगे

निहाल सिंह वाला| डीएसपी निहाल सिंह वाला सुबेग सिंह व थाना मुखी जसवंत सिंह ने हलके में नशा छुड़ाओ मुहिम शुरू की। इसके तहत गांव पत्तो हीरा सिंह में थाना निहाल सिंह वाला के सहायक थानेदार निर्मल सिंह संघा ने गांव के लोगों से बैठक की। उन्होंने बताया कि इस मुहिम में गांवों व शहरों में अच्छे समाज सेवी रुतबे वाले व्यक्तियों व समाज सेवी कमेटियां बनाई जा रही है। उक्त व्यक्ति व कमेटियां अपने वार्डों,गलियों, मोहल्लों में नशे करने वाले या बेचने वाले व्यक्तियों की गुप्त रिपोर्ट संबंधित थाने को देंगे। जहां कि पुलिस प्रशासन द्वारा नशा बेचने वाले व्यक्तियों पर शिकंजा कसा जाएगा। वहीं नशा करने वाले नौजवानों की जिंदगी बचाने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा इलाज करवाकर हर संभव कोशिश की जाएगी। इस समय हरबंस सिंह, रोमी बराड़, गुरजंट सिंह, निर्मल सिंह उपस्थित थे।(भूषण)

X
प्रशासन ने दौलेवाला गांव में नशे के खिलाफ डोर-टू-डोर कैंपेन चलाया
Click to listen..