• Home
  • Punjab News
  • Dharamkot News
  • बेटी की मंगनी टूटने से आहत महिला ने किया आत्महत्या का प्रयास
--Advertisement--

बेटी की मंगनी टूटने से आहत महिला ने किया आत्महत्या का प्रयास

बेटी की मंगनी के बाद समधी परिवार की ओर से गाड़ी मांगने व रिश्ता तोडकर किसी अन्य जगह मंगनी करने से दुखी महिला ने अपने...

Danik Bhaskar | Mar 30, 2018, 02:20 AM IST
बेटी की मंगनी के बाद समधी परिवार की ओर से गाड़ी मांगने व रिश्ता तोडकर किसी अन्य जगह मंगनी करने से दुखी महिला ने अपने व अपनी बेटी के साथ हुई धोखाधड़ी से तंग आकर कीटनाशक निगल कर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर उसी के खिलाफ आत्महत्या करने का प्रयास करने व जिनकी वजह से दुखी होकर कीटनाशक निगला था उस परिवार के चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

थाना धर्मकोट के एएसआई नैब सिंह ने बताया कि गांव नुरपूर हकीमां निवासी 47 साल की महिला गुरमीत कौर ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि उसने पौने दो साल पहले अपनी बेटी सुरिंदर कौर की मंगनी उसी गांव के निवासी परमिंदर सिंह के साथ की थी। मंगनी के समय उनके द्वारा हैसियत के हिसाब से खर्च किया गया था।

महिला का आरोप है कि मंगनी के उपरांत परमिंदर सिंह , उसका पिता अमर सिंह , माता जसवीर कौर व बहन बलजीत कौर उनसे गाड़ी की मांग करने लगे। लेकिन जब उसने उक्त लोगों को समझाने का प्रयास किया तो उन लोगों ने उसे व उसकी बेटी को धोखे में रखकर उनसे मंगनी तोडकर गांव दौलेवाला में किसी अन्य युवती से मंगनी कर ली। बाद में जब उनको पता चला तो उन्होंने मंगनी के समय खर्च किए रुपये व जो सोना दिया था। वह वापस मांगने उक्त लोगों ने मंगनी के समय किया खर्चा वापस लौटने से मना कर दिया। इस बात से दुखी होकर एक तो बेटी का रिश्ता टूट गया ओर उपर से मंगनी के समय किए खर्च को न देकर उन पर दोहरी मार मारी जा रही है। इसी लिए महिला ने 23 मार्च को उक्त लोगों ने दुखी होकर घर में ही कीटनाशक दवा निगलकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस ने पीडि़त महिला गुरमीत कौर के बयान पर आत्महत्या का प्रयास करने का मामले दर्ज किया है।

दूसरी ओर पुलिस ने गुरमीत कौर के बयान पर परमिंदर सिंह , उसका पिता अमर सिंह , माता जसवीर कौर व बहन बलजीत कौर निवासी गांव नुरपूर हकीमां के खिलाफ धोखाधड़ी व गबन के आरोप में केस दर्ज किया है। जांच अधिकारी ने बताया कि अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नही हो पाई है।