• Hindi News
  • Punjab News
  • Dharamkot News
  • दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को घर से निकाला, पति और उसके भाई पर केस
--Advertisement--

दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को घर से निकाला, पति और उसके भाई पर केस

इंग्लैंड में युवक के पक्का होने की बात कहकर शादी करवाई गई, लेकिन शादी के चंद दिनों बाद विवाहिता को पता चला कि उसके...

Dainik Bhaskar

Mar 19, 2018, 03:05 AM IST
दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को घर से निकाला, पति और उसके भाई पर केस
इंग्लैंड में युवक के पक्का होने की बात कहकर शादी करवाई गई, लेकिन शादी के चंद दिनों बाद विवाहिता को पता चला कि उसके पति को विदेश से डिपोर्ट करके भेजा गया है और उसने वहां पहले एक शादी कर रखी है। इन बातों का पता चलने पर जब उसने विरोध किया तो मारपीट कर चार महीने पहले घर से निकाल दिया गया। पुलिस ने ससुर की शिकायत पर दामाद व उसके भाई के खिलाफ केस दर्ज किया है।

थाना धर्मकोट के एएसआई बलविंदर सिंह ने बताया कि गांव कडियाल निवासी हुकम सिंह ने एसएसपी मोगा को 29 दिसंबर 2017 को शिकायत देकर आरोप लगाया था कि उसने अपनी बेटी किरणदीप कौर की शादी 28 फरवरी 2017 को बलदेव सिंह निवासी ढोलेवाला के साथ की थी। शादी से पहले लड़के के पक्ष के लोगों ने बताया था कि बलदेव सिंह इंग्लैंड में पक्का है और किरणदीप कौर को विदेश ले जाने के लिए रुपए खर्च करने पड़ेंगे।

इस दौरान शादी पर उसके द्वारा 15 लाख रुपए खर्च किए गए। शादी के कुछ दिनों बाद बेटी को ससुराल वालों द्वारा विदेश भेजने के लिए फाइल लगाने के नाम पर दो लाख रुपए मांगे गए जोकि उसके बहनोई ने बेटी के सुसराल जाकर दिए। इसके बाद 50 हजार रुपए मांगने पर बेटा जाकर किरणदीप कौर के ससुराल देकर आया था। इसके बावजूद उक्त लोगों की मांग लगातार बढ़ती जा रही थी।

इंग्लैंड में मामा ससुर के आए फोन से खुला राज

इसी बीच उसकी बेटी को इंग्लैंड में मामा ससुर के आए फोन से पता चला कि उसके पति बलदेव सिंह को किसी वजह से डिपोर्ट करके वापस भारत भेजा गया है। वह अब विदेश नहीं जा सकता है। इसके अलावा उससे शादी करने से पहले एक शादी इंग्लैंड में की थी। जब उसने इन बातों का विरोध किया तो अक्टूबर में ससुरालियों ने उसे घर से निकाल दिया था। एसएसपी को शिकायत देने पर मामले की जांच डीएसपी-डी को सौंपी गई। जांच उपरांत केस दर्ज किया गया।

X
दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को घर से निकाला, पति और उसके भाई पर केस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..