धर्मकोट

--Advertisement--

इन्द्रप्रीत बने धर्मकोट नगर कौंसिल के प्रधान

17दिसंबर, 2017 को धर्मकोट और बाघापुराना में हुए नगर कौंसिल के चुनाव के बाद अब प्रधानगी के दावेदारों में लगी रेस में...

Dainik Bhaskar

Jan 05, 2018, 03:15 AM IST
17दिसंबर, 2017 को धर्मकोट और बाघापुराना में हुए नगर कौंसिल के चुनाव के बाद अब प्रधानगी के दावेदारों में लगी रेस में विराम लगेगा। सरकार ने 24 जनवरी तक प्रधान और अन्य पदाधिकारियों का चुनाव कराने का नोटिफिकेशन बुधवार को जारी कर दिया था। वहीं धर्मकोट में विधायक सुखजीत सिंह नजदीक इन्द्रप्रीत सिंह बंटी को प्रधानगी का ताज पहना दिया है। इधर बाघापुराना में प्रधान पर की रेस में पार्षद महिलाएं आगे हैं।

गत वर्ष 17 दिसंबर को नगर कौंसिल के चुनाव से पहले 10 दिसंबर को नामिनेशन के समय ही बाघापुराना में बिना मुकाबला 15 के 15 वार्डों में कांग्रेस के पार्षद चुनाव जीत गए थे। उस समय अकाली दल ने कांग्रेस पार्टी धक्का करने का आरोप लगाते हुए 2 दिन सड़कों पर धरना भी दिया गया था। चुनाव कमीशन पंजाब तथा पंजाब एवं हरियाणा हाइकोर्ट के निर्देशों के बाद अकाली दल ने धरना उठा लिया था। इसी प्रकार धर्मकोट में 13 वार्डों में 2 पार्षद बिना चुनाव जीत गए थे और 17 दिसंबर को 11 वार्डों में हुए चुनाव में 1 अकाली दल तथा 10 कांग्रेस के पार्षदों ने जीत दर्ज की थी। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद वीरवार को नगर कौंसिल के प्रधान वाइस प्रधान का चुनाव किया गया। जिसके तहत कौंसलरों द्वारा सहमति इंद्रप्रीत सिंह बंटी को प्रधान दलीप कौर को वाइस प्रधान नियुक्त किया गया। इस अवसर पर सचिन टंडन, जसप्रीत कौर, गुरपिंदर सिंह, मनजीत सिंह,दविंदर छाबड़ा, साजन छाबड़ा, राजन छाबड़ा, प्रवीन कुमार, हरजीत कौर, गुरमेल कौर आदि उपस्थित थे।

कांग्रेसी पार्षद मुखीजा ने जताया रोष

नगरकौंसल के प्रधान के चुनाव के बाद सीनियर कांग्रेसी नेता और कौंसलर गुरमीत मुखीजा ने प्रधानगी पद को लेकर रोष प्रकट करते कहा कि चुनाव से पहले विधायक ने कहा था कि वह सीनियर को प्रधान बनाएंगे।

इंद्रप्रीत को प्रधान दलीप कौर को उपप्रधान बनाने के बाद विधायक समर्थक।

X
Click to listen..