Home | Punjab | Dharamkot | डिफाॅल्टर सनी गिल फिर पत्नी के नाम पर ठेके लेने में रहा कामयाब, 16 ग्रुपों पर स्काई लिकर का कब्जा

डिफाॅल्टर सनी गिल फिर पत्नी के नाम पर ठेके लेने में रहा कामयाब, 16 ग्रुपों पर स्काई लिकर का कब्जा

सोमवार को आबकारी एवं कर विभाग की ओर से डिप्टी कमिश्नर मोगा दिलराज सिंह की अध्‍यक्षता में वर्ष 2018-19 के लिए देसी व...

Bhaskar News Network| Last Modified - Mar 27, 2018, 03:20 AM IST

डिफाॅल्टर सनी गिल फिर पत्नी के नाम पर ठेके लेने में रहा कामयाब, 16 ग्रुपों पर स्काई लिकर का कब्जा
डिफाॅल्टर सनी गिल फिर पत्नी के नाम पर ठेके लेने में रहा कामयाब, 16 ग्रुपों पर स्काई लिकर का कब्जा
सोमवार को आबकारी एवं कर विभाग की ओर से डिप्टी कमिश्नर मोगा दिलराज सिंह की अध्‍यक्षता में वर्ष 2018-19 के लिए देसी व अंग्रेजी शराब के 266 ठेकों की अलाॅटमेंट की गई। विभाग के पास इस बार 480 आवेदन आए हुए थे। जिनकी पर्चियों को लाटरी की तरह निकाल कर 23 ग्रुपों को 266 देसी व अंग्रेजी शराब के ठेकों की अलाॅटमेंट हुई। इस बार सरकार की नीति ज्यादा लोगों को ठेके की नीलामी में भागीदार बनाने की थी परंतु फिर भी गत वर्ष जिले के ठेकों पर कब्जाई स्काई लिकर कंपनी व उसकी सहयोगी कंपनियां इस बार भी 23 में से 16 ग्रुपों पर कब्जा जमाने में कामयाब रहीं। मोगा के 8 ग्रुपों में अकाली दल के करीबी व विभाग के करोड़ों के डिफॉल्टर चले आ रहे सन्नी गिल भी अपनी धर्म प|ी के नाम पर दो ठेके लेने में कामयाब रहे। विभाग ने सन्नी की प्राॅपर्टी पर नोटिस जारी किया था तो उसने किश्तों में पेमेंट देने को मान लिया था।

जिला मोगा के देसी व अंग्रेजी शराब के ठेकों की साल 2018-19 के लिए अलॉटमेंट डिप्टी कमिश्नर दिलराज सिंह की अध्यक्षता में विंडसर गार्ड दुन्नेके में हुई। बैठक मौके परमजीत सिंह सेखों उप आबकारी व कर कमिश्नर कम ज्वाइंट डायरेक्टर बठिंडा (आब्जर्वर आबकारी व कर विभाग), जगतार सिंह सहायक आबकारी व कर कमिश्नर मोगा व एसडीएम सुखप्रीत सिंह भी हाजिर हुए। अलाटमेंट का सारा काम पत्रकारों की मौजूदगी में हुआ। उन्होंने बताया कि साल 2018-19 के लिए मोगा जिले के देसी शराब के 211 ठेकों व अंग्रेजी शराब के 55 ठेकों की अलॉटमेंट हुई है। ड्रॉ द्वारा अलॉटमेंट करने के लिए आवेदनकर्ताओं के पास अर्जियां प्राप्त की गई थीं और कुल 23 ग्रुपों द्वारा 480 अर्जियां प्राप्त हुई। जिनसे 86 लाख 40 हजार रुपए बतौर आवेदन फीस एकत्रित हुई। उन्होंने बताया कि साल 2018-19 के लिए देसी, अंग्रेजी शराब व बियर का कोटा क्रमश: 20,22,000 प्रूफ लीटर, 4,02,942 प्रूफ लीटर व 7,20,819 बल्क लीटर रखा गया है। इस मौके सहायक आबकारी व कर कमिश्नर जगतार सिंह ने बताया कि सफल ठेकेदारों द्वारा अलॉटमेंट की राशि जमा करवा ली गई है।

डीसी दिलराज सिंह शराब के ठेकों की अलाॅटमेंट के लिए ड्राॅ निकालते हुए।

फरीदकोट में 242 ठेकों की अलाटमेंट

फरीदकोट | जिला फरीदकोट में वर्ष 2018-19 के लिए अंग्रेजी और देसी शराब के 242 ठेकों की अलॉटमेंट के ड्राॅ मौड पैलेस में आबकारी और कर विभाग के अधिकारियों की उपस्थिति में निकाले गए।

विस्तृत खबर पेज 4 पर

113 करोड़ के रेवन्यू में 70 करोड़ देगी स्काई लिकर

आबकारी एवं कर विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मोगा के 8 ग्रुपों में से 4 पर स्काई लिकर का फिर से कब्जा हुआ है, जबकि दो कांग्रेस पार्टी से संबंधित दर्शन सिंह टायरां वाला, 1 पर सन्नी गिल की धर्म प|ी तथा एक पर अन्य कंपनी का ड्रा निकला है। बाघापुराना क्षेत्र के 4 ग्रुपों में 3 पर विधायक दर्शन सिंह बराड़ के सहयोगी व नगर कौंसिल बाघापुराना की अध्यक्षा के पति बिट्टू के हिस्से आए हैं, जबकि बाकी रहते 1 ग्रुप पर पुरानी स्काई लिकर का कब्जा हुआ है। निहाल सिंह वाला में तीनों ग्रुप स्काई लिकर को मिले। बधनी कलां में भी 3 पर स्काई लिकर का कब्जा रहा। अजीतवाल में 1 स्काई लिकर व 1 पर सन्नी गिल की धर्म प|ी का कब्जा हुआ है। धर्मकोट में 1 पर पुरानी व दूसरे ग्रुप पर नई कंपनी का कब्जा हुआ, जबकि कोटईसेखां में दोनों ग्रुपों पर स्काई लिकर का कब्जा हो गया है। जब कि दो अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में भी पुरानी कंपनी दो ग्रुपों को पाने में कामयाब रही। इसलिए इस बार जिले में 113 करोड़ के रेवन्यू के रखे लक्ष्य में से 70 करोड़ रुपए का रेवन्यू केवल स्काई लिकर को देना है।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now