धुरी

  • Home
  • Punjab News
  • Dhuri News
  • सरकार डंडे के दम पर संघर्षों को दबा रही : शर्मा
--Advertisement--

सरकार डंडे के दम पर संघर्षों को दबा रही : शर्मा

लहरागागा| लोक चेतना मंच ने लुधियाना में अध्यापकों पर पुलिस द्वारा किए लाठीचार्ज की निंदा की। मंच के प्रधान ज्ञान...

Danik Bhaskar

Mar 27, 2018, 02:15 AM IST
लहरागागा| लोक चेतना मंच ने लुधियाना में अध्यापकों पर पुलिस द्वारा किए लाठीचार्ज की निंदा की। मंच के प्रधान ज्ञान चंद शर्मा ने अपने प्रेस बयान में कहा कि कैप्टन ने चुनाव से पहले बड़े-बड़े वायदे किए थे। लेकिन अब कैप्टन सरकार इन वायदों को पूरा करने में असफल हो रही है। सरकार डंडे के दम पर संघर्षों को दबाना चाहती है। सरकार को लंबे समय से ठेका भर्ती का संताप झेल रहे अध्यापकों को पूरे ग्रेड पर तुरंत रेगुलर करना चाहिए। प्रेस सचिव कामरेड रणजीत लहरा ने कहा कि कैप्टन सरकार द्वारा अध्यापकों के वेतन में कटौती करने का फैसला निंदनीय है। जम्हूरी अधिकार सभा के जिला प्रधान नामदेव भूटाल ने कहा कि अध्यापकों की सभी मांगें तुरंत मानी जाएं। रणदीप संगतपुरा ने कहा कि पंजाब के लोग जुल्म के खिलाफ लड़ने का जज्बा रखते हैं। यदि सरकार ने रवैया न बदला तो लोकसभा चुनाव में झूठे नेताओं को गांवों में घुसने नहीं देंगे।

भास्कर संवाददाता| धूरी

हलका विधायक दलवीर सिंह गोल्डी ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि पंजाब की आर्थिक हालत कमजोर होने के बावजूद वह धूरी हलके में फायर ब्रिगेड लाने, यूनिवर्सिटी काॅलेज बेनड़ा के लिए 10 लाख रुपए की ग्रांट मंजूर करवाने और करोड़ों रुपए की लागत से सीवरेज का काम शुरू करवाने में कामयाब रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हलके के लोगों से टोल प्लाजा से राहत दिलाने का वायदा किया था ऐसे में टोल रोड के वैकल्पिक मार्ग को पक्का करवा कर लोगों को बड़ी राहत प्रदान की गई है। 50 लाख रुपए की लागत से दौलतपुर व दौलतपुर से मालेरकोटला को जाने वाली 3.63 किलोमीटर सड़क का काम शुरू करवाया गया है। 75 लाख की लागत से जहांगीर पुल का निर्माण करवाया गया है। इसके कच्चे रास्ते को 25 लाख रुपए की लागत से ईंटों से पक्का करवाने में सफल रहे हैं। उन्होंने बताया कि हलके के प्रत्येक गांव में पार्क और ट्रैक बनाने की मुहिम भी जारी है। अब तक 19 गांवों में पार्क और ट्रैक बनवाए जा चुके हैं। शहर धूरी में स्थित भलवान वाले बस स्टैंड में मार्कफैड वाली 9 बीघा जमीन पर बड़ा पार्क बनवाने का काम भी जल्दी पूरा हो जाएगा। सड़कों की खस्ता हालत सुधारने सहित शहर के अन्य रुके हुए विकास कार्यों के लिए 41 लाख 88 हजार रुपए भी मंजूर हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में किए गए वायदों को पूरा करते हुए उन्होंने और उनकी टीम ने गांव-गांव जाकर जरूरतमंदों के 2600 पेंशन फार्म भरे थे, जिनमें से 2400 लाभपात्रियों को पैंशन मंजूरी पत्र दिए जा चुके हैं। किसान कर्ज माफी संबंधी उन्होंने कहा कि हलका धूरी के 5729 किसानों में से पहली सूची में पार्टीबाजी से ऊपर उठ कर 3074 किसानों का करीब 28 करोड़ 60 लाख रुपए का कर्ज माफ किया गया है तथा जिला संगरूर में से हलका धूरी के सबसे ज्यादा किसानों का कर्ज माफ हुआ है। (राजेश टोनी)

कैप्शन: धूरी में विधायक दलवीर सिंह गोल्डी पत्रकारों से बात करते हुए। 26धूरी1

Click to listen..