Hindi News »Punjab »Dhuri» अनुसूचित जातियों की बेहतरी को काम करने पर कहेरू ग्राम पंचायत सम्मानित

अनुसूचित जातियों की बेहतरी को काम करने पर कहेरू ग्राम पंचायत सम्मानित

जिला भलाई विभाग संगरूर द्वारा सनातन धर्म आश्रम में सेमिनार का आयोजन किया गया। इस मौके हलका विधायक दलवीर सिंह...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 13, 2018, 02:20 AM IST

अनुसूचित जातियों की बेहतरी को काम करने पर कहेरू ग्राम पंचायत सम्मानित
जिला भलाई विभाग संगरूर द्वारा सनातन धर्म आश्रम में सेमिनार का आयोजन किया गया। इस मौके हलका विधायक दलवीर सिंह गोल्डी ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की, जबकि डीएसपी आकाशदीप सिंह औलख भी विशेष तौर पर मौजूद रहे। सेमिनार की अध्यक्षता मुकुल बावा जिला भलाई अफसर संगरूर द्वारा की गई। उन्होंने लोगों को बताया कि गरीब और दबे कुचले लोगों के आर्थिक, सामाजिक और शैक्षणिक विकास को ऊंचा उठाने के लिए पंजाब सरकार के भलाई विभाग द्वारा अनेकों योजनाएं चलाई जा रही हैं। इस सेमिनार का मुख्य उद्देश्य अनुसूचित जातियों, पिछड़ी श्रेणियों और अल्पसंख्यक वर्ग से संबंधित वर्गों का सर्वपक्षीय विकास करके उनका जीवन स्तर ऊंचा उठाना है। इसी श्रंृखला के तहत अनुसूचित जातियों की बेहतरी के लिए अच्छे काम करने वाली पंचायतों को ईनाम देकर सम्मानित किया जाता है।

इस दौरान गांव कहेरू को अनुसूचित जातियों की बेहतरी के लिए अच्छा काम करने पर विधायक दलवीर सिंह गोल्डी द्वारा 30 हजार रुपए का चैक देकर सम्मानित किया गया। विधायक दलवीर सिंह गोल्डी ने कहा कि पंजाब सरकार हलके के गांवों और शहरों में बड़े स्तर पर विकास करने के लिए वचनबद्ध है। इस मौके जगदीप कुमार, तहसील भलाई अफसर धूरी द्वारा पंजाब सरकार के भलाई विभाग द्वारा चलाई जा रही अहम स्कीमों संबंधी विस्तारपूर्वक जानकारी भी दी गई। (राजेश टोनी)

धूरी में विधायक दलवीर सिंह गोल्डी को सम्मानित करते हुए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dhuri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×