• Hindi News
  • Punjab
  • Dhuri
  • परेशानी से बचने को वाहनों के कागज पूरे रखे इलाका निवासी : शर्मा
--Advertisement--

परेशानी से बचने को वाहनों के कागज पूरे रखे इलाका निवासी : शर्मा

Dhuri News - इलाके में ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त रखने और नियमों की पालना यकीनी बनाने के उद्देश्य से ट्रैफिक पुलिस द्वारा...

Dainik Bhaskar

Mar 29, 2018, 02:20 AM IST
परेशानी से बचने को वाहनों के कागज पूरे रखे इलाका निवासी : शर्मा
इलाके में ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त रखने और नियमों की पालना यकीनी बनाने के उद्देश्य से ट्रैफिक पुलिस द्वारा साल भर में विभिन्न वाहनों के 2631 चालान काटे गए है। इस संबंधी नाकाबंदी करके वाहन चेक कर रहे स्थानीय ट्रैफिक इंचार्ज पवन कुमार शर्मा ने बताया कि जिला पुलिस प्रमुख मनदीप सिंह सिद्धू के निर्देशों और डीएसपी आकाशदीप सिंह औलख की अगुवाई में इलाके में ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से विशेष प्रयास किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इसके तहत जहां विभिन्न ट्रांसपोर्ट, टैम्पू, ट्रक यूनियनों और स्कूलों, कॉलेजों आदि में सेमीनार लगा कर ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता लाने का प्रयास किया गया है, वहीं ट्रैफिक नियमों की सख्ती से पालना करवाने हेतू भी विभिन्न कारणों के चलते साल भर में 1 अप्रैल 2017 से अब तक 2631 चालान भी काटे गए हैं। ट्रैफिक इंचार्ज पवन कुमार शर्मा ने बताया कि कुल 2631 चालानों में से 1759 चालानों का मौके पर ही रसीद काट कर निपटारा किया गया है। उन्होंने बताया कि इन 1759 चालानों में 280 बगैर सीट बेल्ट, दो पहिया वाहन पर तीन सवारी करने के लिए 223 वाहनों, 568 बगैर हेलमेट, 66 वाहनों को गलत पार्क करने, 597 बिना नंबर प्लेट वाले वाहनों, वाहन चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल करने पर 2 वाहन चालकों, काली फिल्म लगाने पर 8 वाहनों और प्रैशर हार्न लगे 15 वाहनों के चालान काटे गए हैं। उन्होंने बताया कि इन वाहन चालकों से मौके पर ही बतौर जुर्माना 5 लाख 45 हजार 200 रुपए की रकम वसूल की गई हैं। उन्होंने कहा कि इलाका निवासियों को किसी भी तरह की परेशानी से बचने हेतू अपने वाहनों के कागज पूरे रखने और ट्रैफिक नियमों की पालना करने की सलाह भी दी। (राजेश)

कार्रवाई

ट्रैफिक नियमों की पालना यकीनी बनाने को उल्लंघना करने पर एक वर्ष में धूरी में किए गए 2631 चालान

धूरी में ट्रैफिक इंचार्ज पवन कुमार शर्मा वाहनों की चैकिंग करते हुए।

ट्रैफिक नियमों की पालना करके हादसों से बचे चालक : जेजी

मालेरकोटला |ट्रैफिक इंचार्ज करनजीत सिंह जेजी ने ओसिस स्कूल के वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया। जेजी ने वाहन चालकों को बताया कि छोटी सी लापरवाही से होने वाले सड़क हादसों में कई परिवारों के चिराग बुझ रहे हैं। जिसके लिए ट्रैफिक नियमों की पालना न करने वाले वाहन चालक दोषी होते हैं। ऐसे में स्कूली वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों की पालना करके बच्चों को घर से स्कूल व स्कूल से घर छोड़ना यकीनी बनाना चाहिए। कोई भी वाहन चालक किसी प्रकार का नशा करके वाहन न चलाए व न ही किसी सड़क के मोड़ पर अपना वाहन ओवरटेक करके आगे निकालने की कोशिश करे। हर गाड़ी में वाहन चालक के साथ हेल्पर भी रखा जाए, ताकि बच्चों को पूरे ध्यान से स्कूल वाहन में चढ़ाया व उतारा जा सके। जेजी ने कहा कि शहर की हर सड़क के चौराहे में सीसीटीवी कैमरे व ट्रैफिक लाइट्स का प्रबंध पुलिस प्रशासन द्वारा किया गया है। जिसकी पालना करना हमारी व दूसरे वाहन चालक की कीमती जान के लिए बहुत जरूरी है। इस मौके पर स्कूल ट्रांसपोर्ट इंचार्ज राम सिंह, शिंगारा सिंह, कुलबीर सिंह, भरपूर सिंह, अमनप्रीत शर्मा, बलविंदर राय मौजूद थे। (शरीफ)

वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों संबंधी जागरूक करते जेजी।

X
परेशानी से बचने को वाहनों के कागज पूरे रखे इलाका निवासी : शर्मा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..