धुरी

  • Home
  • Punjab News
  • Dhuri News
  • विरोध के बावजूद पुलिस की मौजूदगी में जगजीत सिंह ने प्रधानगी पद संभाला
--Advertisement--

विरोध के बावजूद पुलिस की मौजूदगी में जगजीत सिंह ने प्रधानगी पद संभाला

ट्रक यूनियन की प्रधानगी को लेकर दो पक्षों में जमकर तकरारबाजी और धक्कामुक्की हुई। घटना में एक महिला समर्थक भी घायल...

Danik Bhaskar

Mar 11, 2018, 02:20 AM IST
ट्रक यूनियन की प्रधानगी को लेकर दो पक्षों में जमकर तकरारबाजी और धक्कामुक्की हुई। घटना में एक महिला समर्थक भी घायल हुई है। गुस्साए एक पक्ष ने संगरूर-लुधियाना मार्ग पर धरना देकर यातायात को ठप कर दिया। आरोप है कि कांग्रेस पार्टी की शह पर यूनियन की प्रधानगी की कुर्सी पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है।

ट्रक यूनियन के मौजूदा प्रधान कमल सिंह धूरा का कार्यकाल पूरा होने पर जगजीत सिंह राए ने खुद को ट्रक यूनियन का प्रधान घोषित कर दिया। शनिवार को जगजीत सिंह अपने समर्थकों के साथ प्रधान का चार्ज लेने के लिए पहुंच गया। दफ्तर में जाने के लिए जब वह सीढ़ियां चढ़ रहे थे तो रास्ते में एक महिला समेत कमल धूरा के समर्थक बैठे थे। इस दौरान दोनों गुट आपस में भिड़ गए। महिला समर्थक परमजीत कौर घायल हो गई। भीड़ अधिक होने के कारण जगजीत सिंह के समर्थक तो सीढ़ियां चढ़ कर दफ्तर में पहुंच गए परंतु जगजीत सिंह पीछे रह गए। जिन्हें कमल धूरा के समर्थकों ने घेर लिया। इस धक्कामुक्की में जगजीत सिंह की पगड़ी तक जमीन पर गिर गई। जिसका पता चलते ही जगजीत के समर्थक कमल धूरा के पीछे पड़ गए। कमल धूरा ने 10 फीट गहरे रजवाहे में कूद कर अपनी जान बचाई। किस्मत से रजवाहे में पानी नहीं था। इस दौरान जगजीत सिंह के समर्थकों ने पूर्व मंत्री व ट्रक ऑपरेटर सुरिन्द्र सिंह धूरी के साथ भी धक्कामुक्की की। जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी में जगजीत सिंह ने दफ्तर में प्रधान पद का चार्ज संभाल लिया। इस धक्केशाही से गुस्साए कमल सिंह धूरा और उसके समर्थकों ने धूरी-लुधियाना मुख्य मार्ग पर धरना देकर यातायात को ठप कर दिया। धरने में अपना समर्थन देने पहुंचे आप नेता जसबीर सिंह जस्सी सेखों ने कहा कि यह धक्केशाही कांग्रेस के विधायक दलबीर सिंह गोल्डी की शह पर की गई है। पूर्व विधायक धनवंत सिंह ने कहा कि पुलिस की मौजूदगी में राजनीति शह पर गुंडागर्दी कर जबरी प्रधान थोपा जा रहा है जोकि गलत है।

धूरी में आपस में तकराबाजी करते हुए यूनियन सदस्य।

दोनों पक्षों को सोमवार एसडीएम दफ्तर बुलाया

धरने को देखते हुए नायब तहसीलदार कर्मजीत सिंह मौके पर पहुंचे। धरनाकारियों को आश्वासन दिया गया कि सोमवार को दोनों पक्षों को एसडीएम कार्यालय में बुलाकर मामले को सुलझाया जाएगा। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों का गुस्सा शांत हुआ।

जबरी प्रधान बने हैं जगजीत : कमल सिंह

कमल सिंह धूरा का कहना है कि ट्रक ऑपरेटरों की सहमति से ही यूनियन का प्रधान चुना जाता है परंतु जगजीत सिंह ने ऑपरेटरों की राए लिए बगैर अपने समर्थकों के साथ यूनियन पर कब्जा किया है। जिसका साथ कांग्रेस पार्टी ने दिया है।

पर्ची से चुना प्रधान : कांग्रेस विधायक

विधायक दलबीर सिंह गोल्डी का कहना है कि दोनों उम्मीदवारों ने उससे संपर्क किया था। दोनों उम्मीदवारों ने पर्ची डाल कर प्रधान चुनने पर सहमति प्रगट की थी। दोनों की मौजूदगी में जगजीत सिंह की पर्ची प्रधान के लिए निकल आई थी। अब कुछ व्यक्ति जानबूझ कर माहौल को खराब कर रहे हैं।

यूनियन का बहुमत है : जगजीत सिंह

जगजीत सिंह का कहना है कि यूनियन का बहुमत उसे प्रधान बनाना चाहता है। शनिवार को मौजूदा प्रधान का कार्यकाल पूरा हो गया था। यूनियन के अधिकतर सदस्यों ने उसे प्रधान चुन लिया था।

Click to listen..