• Home
  • Punjab News
  • Dhuri News
  • नलों में आ रहा गंदा पानी, पेट्रोल ले टंकी पर चढ़े लोग
--Advertisement--

नलों में आ रहा गंदा पानी, पेट्रोल ले टंकी पर चढ़े लोग

शेरपुर के गांव ईना बाजवा में वाटर वर्कस की टंकी पर चढ़े ग्रामीण ईना बाजवा मेंे वाटर सप्लाई की पाइपें जगह-जगह...

Danik Bhaskar | Feb 05, 2018, 02:25 AM IST
शेरपुर के गांव ईना बाजवा में वाटर वर्कस की टंकी पर चढ़े ग्रामीण

ईना बाजवा मेंे वाटर सप्लाई की पाइपें जगह-जगह लीक, लोग बोले-एक माह से समस्या हल नहीं हो रही

भास्कर संवाददाता| शेरपुर

गांव ईना बाजवा में एक महीने से घरों में आ रहे गंदे पानी की सप्लाई से गुस्साए लोग हाथों में पेट्रोल की बोतलें लेकर वाटर वर्क्स की टंकी पर चढ़ गए। पुलिस और जल सप्लाई विभाग के अधिकारियों ने समस्या का समाधान करने का आश्वासन देकर लोगों टंकी से नीचे उतारा। गंदे पानी की समस्या से दुखी जुझार सिंह, कमलदीप सिंह, सतनाम सिंह, गुरसेवक सिंह, हरदीप सिंह, मनजिंदर सिंह काला, हरजिंदर सिंह रविवार की सुबह करीब 11 बजे गांव के वाटर वर्क्स की टंकी पर चढ़ गए। इनका टंकी पर चढ़ने का पता चलते ही गांव के दूसरे लोग भी मौके पर जमा हो गए। पीड़ित गांववारियों ने बताया कि पिछले कई माह से वाटर वर्क्स की मोटर की डिलीवरी का पाइप टूटा पड़ा है।

गांव में पानी वाली पाइपें लीक कर रहीं हैं। ऐसे में नालियों का पानी पीने की सप्लाई में मिक्स हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह मामला जल सेहत विभाग के ध्यान में बार-बार लाने के बावजूद समस्या का कोई पुख्ता हल नहीं हो सका है बल्कि एसडीओ धूरी ने पानी की समस्या का हल करने की बजाए गांव के कुछ व्यक्तियों के साथ दुर्व्यवहार किया। गांववासियों ने पंप ऑपरेटर पर कनेक्शन कॉपियां बनाने के नाम पर नाजायज पैसे इकट्ठे करने के आरोप भी लगाए। लोगों के टंकी पर चढ़ने का पता चलते ही पुलिस पार्टी और जल सेहत विभाग धूरी के एसडीओ हरीचरण दास मौके पर पहुंच गए। करीब चार घंटों की जदों जहद के बाद जल एसडीओ हरीचरण दास ने वाटर वर्क्स की सभी समस्याओं को जल्द हल करने का भरोसा देकर 3 बजे लोगों को टंकी से नीचे उतारा। (शर्मा)

गांव ईना बाजवा में वाटर वर्क्स की पाइप लाइन में हो रही लीकेज ।

कॉपियोंं के लिए पैसे ले रहे : पूर्ण सिंह

पंप ऑपरेटर पूर्ण सिंह ने कहा कि गांववासियों की कॉपियां बनाने के लिए बनत पैसे लिए गए हैं। जिनमें से कुछ उपभोक्ताओं की कॉपियां बनकर आ चुकी हैं व शेष कॉपियों को भी जल्द बनवा दिया जाएगा।

कभी दुर्व्यवहार नहीं किया लीकेज होगी बंद : एसडीओ

एसडीओ हरीचरण दास ने कहा कि किसी भी दुर्व्यवहार नहीं किया। वाटर वर्क्स की लीकेज को जल्द ठीक करवा देंगे। यदि कॉपियां बनाने के नाम पर कोई व्यक्ति गांववासियों से नाजायज पैसे इकट्ठे करता है तो विभाग को सूचित कर उस पर कार्रवाई करेंगे।