• Home
  • Punjab News
  • Dhuri News
  • मोबाइल टॉवर के विरोध में लोगों ने संगरूर-लुधियाना रोड पर दिया धरना
--Advertisement--

मोबाइल टॉवर के विरोध में लोगों ने संगरूर-लुधियाना रोड पर दिया धरना

धूरी के जनता नगर में लगाए जा रहे टावर के रोष में धरने पर बैठे लोग। भास्कर संवाददाता| धूरी शहर के जनता नगर...

Danik Bhaskar | Mar 15, 2018, 02:25 AM IST
धूरी के जनता नगर में लगाए जा रहे टावर के रोष में धरने पर बैठे लोग।

भास्कर संवाददाता| धूरी

शहर के जनता नगर मोहल्ला में एक निजी इमारत पर मोबाइल टॉवर लगाने के विरोध में मोहल्ला निवासियों द्वारा संगरूर-लुधियाना मुख्य मार्ग पर धरना देकर यातायात ठप किया गया।

अकाली नेता मनविंदर सिंह बिनर ने बताया कि रिहायशी इलाके में लगाए जा रहे इस टावर को लगभग 4-5 महीने पहले भी लगाने की कोशिश की गई थी। उस मौके टावर लगाते समय इसकी निर्माण सामग्री पड़ोस की इमारत पर जा गिरी थी, जिससे उनका काफी नुकसान हुआ था।

इसके बाद इसे दोबारा लगाते समय भी पड़ोस की इमारत में खड़ी कार क्षतिग्रस्त हो गई थी। इस मामले को प्रशासन के ध्यान में लाने के बावजूद अब इसे फिर से लगाने की कोशिश की जा रही है, जिसे लेकर मोहल्ला निवासियों में भारी नाराजगी पाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि रिहाइशी क्षेत्र में मोबाइल टॉवर नहीं लगाया जा सकता है। पड़ोस के लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। लगभग 2 घंटे चले इस धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिए तहसीलदार धूरी सुरजीत सिंह भी मौके पर पहुंचे।

इस पर उन्होंने कार्रवाई करते हुए फौरन टावर लगाने का काम रुकवा दिया। इसके बाद दोनों पक्षों को साथ बैठा कर इस मामले का हल निकालने का भरोसा दिलाया। वहीं तहसीलदार के भरोसे के बाद प्रदर्शनकारियों ने एक लिखित मांग पत्र तहसीलदार को सौंप कर अपना धरना समाप्त कर दिया। और लोग वापस अपने घर को लौट गए।

इस अवसर पर अकाली नेता परमजीत सिंह पम्मा, तलवीर सिंह धनेसर, दिलबाग सिंह, वरिन्द्र भुल्लर, योगेश गोयल तथा बलजिंदर सिंह आदि भी मोहल्लावासी मौजूद रहेे। (राजेश टोनी)