• Home
  • Punjab News
  • Dhuri News
  • जमीन की कुर्की खत्म करने का वादा पूरा करे सरकार : आईडीपी
--Advertisement--

जमीन की कुर्की खत्म करने का वादा पूरा करे सरकार : आईडीपी

इंटरनेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्लेटफार्म (आईडीपी) के वफद की ओर से मांगों को लेकर सीएम के नाम एसडीएम अविकेश गुप्ता को...

Danik Bhaskar | Feb 06, 2018, 02:30 AM IST
इंटरनेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्लेटफार्म (आईडीपी) के वफद की ओर से मांगों को लेकर सीएम के नाम एसडीएम अविकेश गुप्ता को ज्ञापन सौंपा गया। आईडीपी के राष्ट्रीय प्रधान करनैल सिंह जखेपल, राष्ट्रीय कमेटी सदस्य फलजीत सिंह, जनरल सचिव त्रिलोचन सिंह, जिला प्रधान तारा सिंह ने मांग की कि किसानों व मजदूरों के कर्ज संबंधी कर्ज कुर्की खत्म-फसल की पूरी रकम का वायदा पूरा किया जाए, पांच एकड़ तक वाले सभी किसानों का कर्ज माफ किया जाए, शाहूकारा कर्ज के निपटारे के लिए सर छोटू राम की तर्ज पर कर्ज राहत कानून विधान सभा के आने वाले बजट सेशन में पास किया जाए, पांच सदस्यों के परिवार की कम से कम 18 हजार रुपए मासिक आमदन यकीनी बनाई जाए, सरकारी मुलाजिमों की तरह खेती व अन्य गैर संगठित धंधों से जुड़े बुजुर्गों को कम से कम उजरत का आधा हिस्सा पेंशन के रूप में देने का प्रबंध किया जाए, किसानों, मजदूरों व अन्य गरीबों के बच्चों को बराबर की पढ़ाई देने के लिए 18 अगस्त 2015 का अलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला लागू किया जाए, मनरेगा के तहत पांच एकड़ वाले किसानों को अपने खेत में काम करने पर पैसे दिए जाएं व मजदूरों को साल में 100 दिन काम दिया जाए, मनरेगा कर्मियों का बकाया तुरंत दिया जाए। मौके पर इंद्रजीत सिंह धूरी, बलदेव सिंह मीमसा, साधु सिंह, गमदूर सिंह, सुखदेव सिंह, प्रताप सिंह मौजूद थे।

मांग

इंटरनेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्लेटफार्म के वफद की ओर से मांगों को लेकर सीएम के नाम एसडीएम अविकेश गुप्ता को ज्ञापन सौंपा गया

एसडीएम को ज्ञापन सौंपता इंटरनेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्लेटफार्म का वफ्द।

कर्ज मुक्ति को 2 घंटे चक्का जाम कल

संगरूर |कर्ज मुक्ति आंदोलन के तहत 7 किसान संगठनों द्वारा 7 फरवरी को 2 घंटे चक्काजाम किया जाएगा। इस संबंधी किसान मोर्चा द्वारा लौंगोवाल की झाड़ों पत्ती में बैठक करके किसानों को चक्काजाम में शामिल होने की अपील की गई। जिला कन्वीनर भूपिंदर लौंगोवाल व दर्शन सिंह ने कहा कि कैप्टन सरकार किसानों के साथ कर्ज मुक्ति का वायदा करके मुकर गई है। मोदी सरकार भी बजट में किसानों को कुछ नहीं दे सकी है। इस मौके जीत सिंह रंधावा, बहादर अकाली, भूरा सिंह, गुरतेज सिंह, गुरप्रीत सिंह, रूप सिंह मौजूद थे।

7 फरवरी को पूरे पंजाब में रोड़ जाम करेंगी भाकियू : अमरीक सिंह

सुनाम |भाकियू एकता उगराहां की बैठक प्रधान जसवंत सिंह की अगुवाई में गुरुद्वारा सचखंड में हुई। इस मौके जिला प्रधान अमरीक सिंह ने केंद्रीय बजट की निंदा करते हुए कहा कि बजट में किसानों का कर्ज माफ करना चाहिए था व आगे से कर्ज न चढ़े इसके लिए कर्ज नीति बनाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कर्ज माफी की मांग को लेकर 7 फरवरी को पूरे पंजाब में 12 से 2 बजे तक सड़कों पर चक्काजाम किया जाएगा। इस मौके दरबारा सिंह, अजैब जखेपल, जसवीर मैदेवास, गुरभगत शाहपुर, गोबिंद चट्ठे, पाल दौलेवाला, संतराम मौजूद थे। (टिंका)