• Home
  • Punjab News
  • Dhuri News
  • परिवर्तन संस्था ने शहीदों की याद में मशाल और कैंडल मार्च निकाला
--Advertisement--

परिवर्तन संस्था ने शहीदों की याद में मशाल और कैंडल मार्च निकाला

संस्था परिवर्तन की ओर से शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव सिंह को श्रद्धांजलि भेंट करने के उद्देश्य से शहर में...

Danik Bhaskar | Mar 25, 2018, 03:20 AM IST
संस्था परिवर्तन की ओर से शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव सिंह को श्रद्धांजलि भेंट करने के उद्देश्य से शहर में मशाल व कैंडल मार्च निकाला गया। यह मार्च नगर कौंसिल पार्क से रवाना होकर शहर के विभिन्न बाजारों से निकला। इस मौके पर गुरदयाल निर्माण ने शहीदों के संघर्ष और जेल जीवन के बारे में भी प्रकाश डाला।

इस मौके पर लेक्चरर सुखदेव शर्मा ने भी अपने विचार सांझे किए। संस्था के सदस्यों ने स्थानीय तोतापुरी रोड़ पर शहीदों की याद में पौधे भी लगाए। इस मौके प्रीतपाल सिंह, जगरूप सिंह, जसविंदर कुमार, बब्बू रणीके, सुरेश राधे, कंचन मेहरा, सुखवीर सिंह, कर्णवीर सिंह तथा ईशिका आदि भी मौजूद थी। (अमित जिंदल)

धूरी में शहीदों को श्रद्धांजलि देने को संस्था परिवर्तन के सदस्य मशाल मार्च निकालते हुए।

देश के बंटवारे के इतिहास की व्याख्या

मालेरकोटला| हर्फ कॉलेज में 1947 पार्टीशन आरकाईव के सहयोग से स्टोरी स्कॉलर प्रोग्राम करवाया गया। जिसमें राघव सागर स्टोरी स्कॉलर प्रोग्राम मैनेजर मुम्बई, मलकीत सिंह फील्ड अधिकारी पंजाब व राजविंदर कौर चंडीगढ़ मुख्य प्रवक्ता थे। चेयरमैन अमजद अली मुख्य मेहमान थे। प्रिंसिपल इरशाद अहमद खान ने सभी का स्वागत किया। राघव सागर ने 1947 पार्टीशन आरकाईव की पूरे संसार में गतिविधियों का जिक्र किया। अमजद अली ने देश के बंटवारे के इतिहास व दुखांत की भावनात्मक व्याख्या की।इस मौके पर रिमशा, तानिया आदि मौजूद थे। (शरीफ)