धुरी

  • Home
  • Punjab News
  • Dhuri News
  • रैंप तोड़ने गई पुलिस पर हमला, मां-बेटी को पकड़ा, छुड़वाने को यूकां का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
--Advertisement--

रैंप तोड़ने गई पुलिस पर हमला, मां-बेटी को पकड़ा, छुड़वाने को यूकां का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

गांव लड्डा में मकान के बाहर बने अवैध कब्जे को गिराने गई पुलिस पार्टी पर मां-बेटी ने हमला कर दिया। पुलिस ने मां-बेटी...

Danik Bhaskar

Jun 18, 2018, 02:15 AM IST
गांव लड्डा में मकान के बाहर बने अवैध कब्जे को गिराने गई पुलिस पार्टी पर मां-बेटी ने हमला कर दिया। पुलिस ने मां-बेटी पर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जिससे नाराज यूथ कांग्रेस से प्रधान मिट्ठू लड्डा ने साथियों सहित थाना सदर धूूरी के समक्ष धरना दिया। स्थिति बेकाबू होती देख पुलिस ने हल्का लाठी बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया। मिट्ठू लड्डा ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उसे नाजायज हिरासत में रख उसकी जमकर पिटाई की है।

शनिवार को एसडीएम धूरी के आदेशों पर बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार कर्मजीत सिंह, पंचायत सचिव संजीव कुमार, पंचायत अफसर ब्लाक धूरी ओम प्रकाश, एई. दविंदर सिंह तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारी पुलिस की मदद से गांव लड्डा में गली की नाली पर अवैध तरीके से बने रैंप को हटाने गए थे। जब रैंप को जेसीबी मशीन से हटाया जा रहा था, तो कब्जा करने वाली महिला मनजीत कौर व उसकी बेटी जशनप्रीत कौर पुलिस मुलाजिमों से उलझ पड़ी। जश्नप्रीत कौर ने क्रिकेट खेलने वाली विकेट (लाठी) महिला कांस्टेबल के माथे पर मार उसे घायल कर दिया। जश्नप्रीत कौर ने शीशा तोड़ कर मुलाजिमों को मारने की धमकी दी। इस पर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए मां-बेटी के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पता चलते ही विधानसभा हलका धूरी के यूथ कांग्रेस के प्रधान मिट्ठू लड्डा इसे अपने गांव का मामला बताते हुए समझौता करवाने पहुंच गए। उन्होंने पुलिस से मां-बेटी को तुरंत छोड़ने की मांग की, परंतु देर रात तक मां-बेटी को नहीं छोड़ा गया। करीब 9 बजे मिट्ठू लड्डा ने अपने अन्य समर्थकों सहित थाना सदर धूरी के गेट के समक्ष धरना शुरू कर दिया।(अमित)

मारपीट के निशान दिखाते मिट्ठू लड्डा।

एसएचओ का तबादला किया

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के एसडीओ अंकित बांसल ने कहा कि सदर थाना के एसएचओ गुरप्रताप सिंह के तबादले के सरकार की ओर से ऑर्डर जारी कर दिए गए हैं। मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। पुलिस की ऐसी धक्केशाही कभी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

24 घंटे का दिया अल्टीमेटम

मिट्ठू लड्डा का हाल जानने पहुंचे यूथ कांग्रेस के लोकसभा हलका इंचार्ज बन्नी खैहरा ने पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम देते कहा कि यदि आरोपी पुलिस कर्मियों और अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज न किया तो वह किसी भी तरह के संघर्ष से पीछे नहीं हटेंगे।

हलका बल प्रयोग किया

एसएचओ गुरप्रताप सिंह ने आरोपों को निराधार बताते कहा कि हिरासत में ली गई मां-बेटी को छुड़वाने के लिए मिट्ठू लड्डा द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा था स्थिति को काबू से बाहर होते देख हलके बल का प्रयोग करना पड़ा।

Click to listen..