Hindi News »Punjab »Dhuri» भलाई योजनाओं का लाभ योग्य लोगों तक पहुंचना यकीनी बनाएंगे : शेरगिल

भलाई योजनाओं का लाभ योग्य लोगों तक पहुंचना यकीनी बनाएंगे : शेरगिल

मीटिंग में लेफ्टिनेंट जनरल टी.एस. शेरगिल संबोधित करते हुए । भास्कर संवाददाता| धूरी पंजाब के मुख्यमंत्री...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 20, 2018, 02:25 AM IST

  • भलाई योजनाओं का लाभ योग्य लोगों तक पहुंचना यकीनी बनाएंगे : शेरगिल
    +1और स्लाइड देखें
    मीटिंग में लेफ्टिनेंट जनरल टी.एस. शेरगिल संबोधित करते हुए ।

    भास्कर संवाददाता| धूरी

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के सीनियर सलाहकार व पंजाब सरकार की फ्लैगशिप स्कीम गार्डियन आफ गर्वनस के सीनियर वाइस चेयरमैन लेफ्टिनेंट जनरल टीएस शेरगिल, पीवीएसएम द्वारा स्थानीय महेश वृद्धाश्रम में जिले में अब तक बने 172 खुशहाली के राखों के साथ मीटिंग की गई। इस मौके पर टीएस शेरगिल ने कहा है कि सरकार की इस स्कीम का मकसद आम लोगों के साथ साथ सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों में ईमानदारी और जिम्मेवारी की भावना पैदा करना है, ताकि आम लोगों को बेहतर प्रशासन और लोक भलाई स्कीमों का लाभ योग्य लाभपात्रियों को यकीनी तौर पर मिल सके। उन्होंने कहा कि पहले पड़ाव के तहत संगरूर जिले के 151 गांवों में यह खुशहाली के रक्षक तैनात किए जा चुके हैं। इनकी पिछले पांच महीनों की कारगुजारी प्रशासन तक लोगों के मसले पहुंचाने और इन्हें हल करवाने में सफल व सराहनीय रही है। मीटिंग को स्कीम के जिला प्रमुख कर्नल डीएस सिद्धू, कर्नल तरसेम लाल दलाल ने भी संबोधित किया। (राजेश टोनी)

    11 नए वालंटियरों को जीओजी ने नियुक्ति पत्र दिए

    मालेरकोटला |पंजाब सरकार द्वारा सरकारी भलाई योजनाओं को सफलता से लागू करने, सरकारी कार्यों को पूरा करने, भ्रष्टाचार का खात्मा यकीनी बनाने, गांवों के विकास, केंद्र व राज्य सरकार की ग्रांटों का सही उपयोग व विभिन्न भलाई योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू करवाने में सहयोग देने के उद्देश्य से सेवा मुक्त फौजियों को खुशहाली के रक्षक के तौर पर नियुक्त किया गया है। यह रक्षक सरकार की आंखों व कानों की भूमिका निभा रहे है। यह विचार मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीनियर सलाहकार व गार्जियन ऑफ गवर्नेंस के सीनियर उप चेयरमैन सेवा मुक्त लेफ्टिनेंट जनरल टीएस शेरगिल ने मालेरकोटला में जीओजी के विशेष समागम दौरान पेश किए। उन्होंने कहा कि गांवों में गुटबंदी व सियासत से ऊपर उठकर अपनी जिम्मेवारी को पारदर्शी ढंग से निभाया जाए, ताकि लोगों की समस्या को पहल के आधार पर निपटाया जा सके। इस मौके पर 11 नए वालंटियरों को जीओजी द्वारा नियुक्ति पत्र दिए गए। इस मौके पर एसडीएम प्रीती यादव ने कहा कि मालेरकोटला सब डिविजन जीओजी का पुरा सहयोग करेगा। (जमाली)

  • भलाई योजनाओं का लाभ योग्य लोगों तक पहुंचना यकीनी बनाएंगे : शेरगिल
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dhuri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×