Hindi News »Punjab »Dhuri» नशे के कारण पंजाब की स्थिति “मरो या विरोध करो’ तक पहुंची: डाॅ. मान

नशे के कारण पंजाब की स्थिति “मरो या विरोध करो’ तक पहुंची: डाॅ. मान

साइंटिफिक अवेयरनेस एंड सोशल वेलफेयर फोरम द्वारा सोसवा एवं रेडक्राॅस नशामुक्ति केन्द्र संगरूर के सहयोग से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 06, 2018, 02:25 AM IST

नशे के कारण पंजाब की स्थिति “मरो या विरोध करो’ तक पहुंची: डाॅ. मान
साइंटिफिक अवेयरनेस एंड सोशल वेलफेयर फोरम द्वारा सोसवा एवं रेडक्राॅस नशामुक्ति केन्द्र संगरूर के सहयोग से सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल धूरी में नशे के विरुद्ध 30वां सेमिनार करवाया गया।

सेमिनार में बच्चों को संबोधित करते हुए डाॅ. एएस मान ने कहा कि आज नशे के कारण पंजाब बेहद गंभीर हालात में पहुंच चुका है तथा नशे के खात्मे के लिए पंजाब की स्थिति अब “मरो या विरोध करो’ तक जा पहुंची है। उन्होंने कहा कि यदि हम अब भी नशे के खिलाफ जागरूक न हुए तो हमारे राज्य में युवाओं को नशे से तिल-तिल कर मरते देखने के सिवाय हमारे पास अन्य कोई चारा शेष नहीं रह जाएगा। इस मौके पर संगरूर के रेडक्रॉस नशामुक्ति केन्द्र के प्रोजेक्ट डायरेक्टर मोहन शर्मा ने नशे के कारण बर्बाद हुए घरों के प्रसंग सुनाकर बच्चों को नशे के कुप्रभावों से अवगत करवाया। वृद्धाश्रम बड़रूखां के प्रधान बलदेव सिंह गोसल ने कहा कि वृद्धाश्रम में 50 प्रतिशत बुजुर्ग नशेड़ी बेटों द्वारा घर से निकाले हुए हैं। उन्होंने डैपो के फार्म भर कर मैंबर बने नौजवानों को गांवों में नशे के ठीकरी पहरा देने की भी अपील की। सेमिनार में मंच संचालक की भूमिका नशामुक्ति केन्द्र के काउंसलर नायब सिंह ने निभाई। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल अंजू गोयल, गुरप्रीत सिंह मीमसा, सुखविंदर पाल, पुष्पा देवी, सुशील कुमार, रमनदीप कौर, हरप्रीत कौर, राजन कुमार, मुनीष गर्ग, राजेश कुमार तथा नीलम कुमारी आदि भी मौजूद थे। (अमित जिंदल)

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल धूरी में लगाए गए सेमिनार को संबोधित करते मोहन शर्मा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dhuri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×