Hindi News »Punjab »Dhuri» पंजाब की जड़ों को नशा कर रहा खोखला : एसडीएम

पंजाब की जड़ों को नशा कर रहा खोखला : एसडीएम

भास्कर संवाददाता| मालेरकोटला अयान कॉलेज ऑफ नर्सिंग भोगीवाल की छात्राओं की ओर से गांव बालेवाल व जितवाल कलां में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 10, 2018, 02:25 AM IST

  • पंजाब की जड़ों को नशा कर रहा खोखला : एसडीएम
    +1और स्लाइड देखें
    भास्कर संवाददाता| मालेरकोटला

    अयान कॉलेज ऑफ नर्सिंग भोगीवाल की छात्राओं की ओर से गांव बालेवाल व जितवाल कलां में नशा विरोधी रैली निकाली गई। रैली को एसडीएम डॉ. प्रीती यादव की ओर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस मौके पर तहसीलदार बादलदीन, बीडीपीओ बहादर सिंह, तहसील भलाई अधिकारी जगदीप कुमार शर्मा, सुपरवाइजर तबसुम, आंगनबाड़ी वर्कर शरणजीत कौर, डॉ. हरदीप दीपा, सरपंच गुरदीप सिंह बालेवाल व कॉलेज के चेयरमैन गाजी शेख ने विशेष तौर पर शिरकत की। इस मौके डॉ. प्रीती यादव ने कहा कि नशा विरोधी रैली निकालने का मकसद लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करना है ताकि वह नशे का सेवन न करें। उन्होंने कहा कि नशा पंजाब की जड़ों को खोखला कर रहा है। पंजाब सरकार राज्य में नशे को खत्म करने के लिए वचनबद्घ है इसलिए हर एक नागरिक का सहयोग जरूरी है। सिविल अस्पताल मालेरकोटला में नशामुक्ति केन्द्र खोला गया है। कोई भी व्यक्ति केन्द्र में इलाज करवा सकता है। इस मौके पर विधायक सुरजीत सिंह धीमान ने जितवाल कलां में नौजवानों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर प्रिंसिपल जसप्रीत कौर, सुखप्रीत कौर, सतवीर कौर, गुरजिंदर कौर, नसरीन, कमलदीप कौर, नवप्रीत कौर, संदीप कौर आदि उपस्थित थे।

    मालेरकोटला में नशा विरोधी रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करतींं एसडीएम प्रीती यादव।

    केमिस्टों ने दवाओं के ऑनलाइन व्यापार पर रोक लगाने की उठाई मांग

    सुनाम| पंजाब सरकार की ओर से चलाए जा रहे मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की बैठक हुई। बैठक में एसएचओ भरपूर सिंह ने विशेष तौर पर शिरकत की। इस मौके पर केमिस्टों को संबोधित करते हुए एसएचओ भरपूर सिंह ने कहा कि कोई भी केमिस्ट मरीज को डाक्टर की पर्ची के बिना दवाई और सिरिंज न दे। यदि कोई ग्राहक उन्हें परेशान करता है तो वह तुरंत पुलिस को सूचना दें। केमिस्ट अपने फर्ज की पुरी तरह पालना करें। इस मौके पर एसोसिएशन के जिला प्रधान नरेश जिंदल ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार को चाहिए कि वह दवाओं के ऑनलाइन व्यापार पर रोक लगाए। ऑनलाइन व्यापार से दवाइयों का बड़े स्तर पर दुरुपयोग हो रहा है। नशीली दवाइयों की सप्लाई बड़े स्तर पर हो रही है। उन्होंने मांग की कि नशामुक्ति केंद्र में मनोवैज्ञानिक डाक्टरों की कमी को पूरा किया जाए, केमिस्टों को बेवजह परेशान न किया जाए। उन्होंने सरकार की ओर से चलाए जा रहे मिशन तंदरुस्त पंजाब से जुड़ने का विश्वास दिलवाया। इस मौके पर पवन जिंदल, गगन जोश, डॉ. राकेश अग्रवाल, मलकीत सिंह, अशोक गर्ग, प्रमोद कुमार, अजैब सिंह, राजेश गर्ग, नरेश काका आदि उपस्थित थे।

    सुनाम में केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की बैठक में शामिल सदस्य।

    केमिस्टों ने नशे के खिलाफ सहयोग देने का किया ऐलान

    धूरी में केमिस्ट एसोसिएशन की बैठक को संबोधित करते प्रवक्ता।

    भास्कर संवाददाता| धूरी

    राज्य भर में बढ़ रहे नशे के कारोबार को रोकने के उद्देश्य से केमिस्ट एसोसिएशन धूरी की बैठक एसोसिएशन के प्रधान जसवीर सिंह मान के नेतृत्व में स्थानीय भारत रेस्टोरेंट में हुई। बैठक में जिला केमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान नरेश जिंदल, महासचिव राजीव जैन, कैशियर सतीश सिंगला व एसएचओ सिटी धूरी राजेश स्नेही ने विशेष तौर पर शिरकत की। बैठक में जिला नेताओं द्वारा केमिस्टों को नई सूची के मुताबिक एनडीपीएस एक्ट में शामिल दवाइयों की खरीद व बिक्री का रिकार्ड रखने, दवाइयों की मियाद पूरी होने (एक्सपायर होने) तथा ड्रग विभाग द्वारा जारी अन्य जरूरी हिदायतों के संबंंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। इकाई के महासचिव विनोद कुमार हैप्पी ने एसएचओ को केमिस्टों को आने वाली मुश्किलों से अवगत करवाया तथा उन्हें नशे के खिलाफ शुरू किए गए अभियान में हर संभव सहयोग देने का विश्वास भी दिलाया। एसएचओ राजेश स्नेही ने पंजाब सरकार द्वारा नशे के खिलाफ जारी किए गए निर्देशों से अवगत करवाया तथा इनकी पालना सुनिश्चित करने की अपील की। बैठक में चेयरमैन कुलभूषण ने आए हुए मेहमानों का आभार जताया। इस मौके पर संजय गर्ग, अनिल शर्मा लीला, हरीश कुमार, राम चंद, राकेश कुमार, अश्वनी, रणधीर सिंह धीरा तथा रविन्द्र टोनी आदि भी मौजूद थे। (अमित जिंदल)

  • पंजाब की जड़ों को नशा कर रहा खोखला : एसडीएम
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dhuri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×