• Hindi News
  • Punjab
  • Dhuri
  • हलके के लोग आग्निकांड़ों से दुखी किसानों की अधिक से अधिक मदद करें : विधायक गोल्डी
--Advertisement--

हलके के लोग आग्निकांड़ों से दुखी किसानों की अधिक से अधिक मदद करें : विधायक गोल्डी

हलके के विभिन्न गांवों में आग लगने के कारण राख हुई गेहूं व नाड़ सहित अन्य वित्तीय नुकसान को लेकर सोमवार को हलका...

Dainik Bhaskar

Apr 24, 2018, 03:20 AM IST
हलके के लोग आग्निकांड़ों से दुखी किसानों की अधिक से अधिक मदद करें : विधायक गोल्डी
हलके के विभिन्न गांवों में आग लगने के कारण राख हुई गेहूं व नाड़ सहित अन्य वित्तीय नुकसान को लेकर सोमवार को हलका विधायक दलवीर सिंह गोल्डी द्वारा स्थानीय मार्केट कमेटी कार्यालय में आढ़तियों व किसानों के साथ एक मीटिंग की गई। उन्होंने इस मौके पर हलका निवासियों से पीड़ित किसानों की अधिक से अधिक मदद करने की अपील की। इस मौके पर विधायक दलवीर सिंह गोल्डी ने कहा कि जहां प्रशासन द्वारा गिरदावरी करके पीड़ित किसानों के मुआवजे का केस बनाकर भेजा जाएगा, वहीं गांवों के गुरुद्वारों में भी मुनादी करवा कर पीड़ित किसानों की मदद करने की अपील की जाएगी। उन्होंने इस मौके पर आढ़तियों की मुश्किलें भी सुनी और उनका मौके पर निपटारा भी किया। उन्होंने मंडी में खरीद प्रबंधों का जायजा लेते हुए किसानों को भी मंडी में सूखी व साफ सुथरी गेहूं की फसल ही लेकर आने की अपील की। इस मौके पर आढ़तिया एसोसिएशन के प्रधान जगतार सिंह, डीन पाल सिंह सचिव मार्केट कमेटी, इन्द्रजीत सिंह घन्नौरी, इन्द्रपाल सिंह गोल्डी, चमकौर सिंह कुंभड़वाल, इन्द्रजीत सिंह कक्ड़वाल सहित विभिन्न खरीद एजेंसियों के अधिकारी मौजूद थे। (अमित जिंदल)

मीटिंग के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते विधायक धूरी दलवीर सिंह ।

खेत में लगी आग पर काबू पाने से बड़ा नुकसान टला

धूरी| शहर की घनी आबादी में स्थित एक खेत में नाड़ को आग लगने के कारण आस-पास रहने वाले लोगों में भय का माहौल बन गया। लेकिन समय पर आग पर काबू होने से बड़ा नुकसान होने से टल गया है। सोमवार दोपहर स्थानीय रामबाग की बैकसाइड पर स्थित कौर सिंह के खेत में नाड़ को अचानक आग लग गई जिसके चलते 5 एकड़ के करीब नाड़ जल गई। खेत के साथ ही शहर का दशमेश नगर स्थित होने के कारण इस आग को भड़कता देख कर आस-पास के लोगों में सहम का माहौल बन गया, लेकिन स्थानीय फायर बिग्रेड ने मौका पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया। (अमित जिंदल)

पीड़ित किसानों के बच्चों की फीस माफ करेगा पायनियर स्कूल : गज्जन माजरा

मालेरकोटला| विधानसभा क्षेत्र अमरगढ़ के अधीन पढ़ते जिन गांवों के किसानों की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है। पायनियर स्कूल में पढ़ते उन किसानों के बच्चों की एक साल की फीस माफ की जाएगी। लोक इंसाफ पार्टी के नेता प्रो. जसवंत सिंह गज्जन माजरा ने कहा कि उनकी संस्था ने किसानों को थोड़ी राहत देने की कोशिश करते हुए बच्चों की फीस माफ की है। इन बच्चों की एक साल की फीस करीब डेढ़ लाख रुपए बनती है। किसानों की हितैषी कहने वाली अकाली दल व कांग्रेस सरकार सिर्फ वोटों की राजनीति करती आई है। हर साल हजारों एकड़ फसल विभागों की लापरवाही से आग की भेंट चढ़ जाती है, परंतु अभी तक इसे रोकने के लिए सरकार ने कोई उपाय नहीं किए है। सरकार किसानों को उचित मुआवजा दे। (शरीफ जमाली)

जसवंत सिंह।

X
हलके के लोग आग्निकांड़ों से दुखी किसानों की अधिक से अधिक मदद करें : विधायक गोल्डी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..