• Hindi News
  • Punjab
  • Dhuri
  • पुराने बारदाने में गेहूं भरने की जांच के लिए विभागीय टीम ने मंडी का किया दौरा
--Advertisement--

पुराने बारदाने में गेहूं भरने की जांच के लिए विभागीय टीम ने मंडी का किया दौरा

गेहूं के चालू सीजन 2018-19 में मार्कफैड द्वारा खरीद की गई गेहूं को स्थानीय नई अनाज मंडी में पुराने बारदाने में भरने के...

Dainik Bhaskar

May 09, 2018, 03:20 AM IST
पुराने बारदाने में गेहूं भरने की जांच के लिए विभागीय टीम ने मंडी का किया दौरा
गेहूं के चालू सीजन 2018-19 में मार्कफैड द्वारा खरीद की गई गेहूं को स्थानीय नई अनाज मंडी में पुराने बारदाने में भरने के मामले को लेकर जांच के लिए मार्कफेड की विभागीय टीम अनाज मंडी में पहुंची। इस टीम में मार्कफेड के जिला मैनेजर संगरूर एमएस बराड़ तथा चंडीगढ़ से आए जांच अधिकारी जगदेव सिंह भी शामिल थे।

इस टीम द्वारा पहले मार्कफेड गोदाम का दौरा करके बारदाना चेक किया और बाद में स्थानीय नई अनाज मंडी में पहुंच कर मामले की जांच की गई। इस टीम से जांच संबंधी पूछे जाने पर एमएस बराड़ ने टाल मटोल करते हुए कहा कि मामले की जांच रिपोर्ट तैयार कर विभाग को सौंपी जाएंगी। उन्होंने किसी भी तरह की जानकारी देने से इंकार कर दिया। मंडी में एक आढ़ती ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया है कि मार्कफेड द्वारा 2018-19 के मौजूदा सीजन की खरीदी गई गेहूं को 2015-16 के बारदाने में भरा जा रहा था, जिसका खुलासा होने पर उक्त टीम जांच के लिए पहुंची थी।

इस जांच पर आढ़तिया एसोसिएशन धूरी के प्रधान जगतार सिंह और पूर्व मंत्री पंजाब सुरिन्द्र सिंह धूरी ने असंतोष प्रगट करते हुए कहा कि वह जांच टीम द्वारा की गई जांच से संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने इस मामले में बड़े स्तर पर घपला होने की आशंका जाहिर करते हुए कहा कि इस मामले की जांच विजिलैंस से करवाई जानी चाहिए।

इस संबंधी मार्कफेड के मैनेजर महिन्द्र सिंह से बात करने पर उन्होंने उक्त आरोपों को नकारते हुए कहा कि एक-दो पुरानी बोरियां गलती से इस्तेमाल में आ गई थी, उन्हें बदल दिया गया है। (अमित जिंदल)

नई अनाज मंडी में मार्कफेड ने पुराने बारदाने में भरा खरीदा गेहूं।

X
पुराने बारदाने में गेहूं भरने की जांच के लिए विभागीय टीम ने मंडी का किया दौरा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..