--Advertisement--

लोगों की मदद के बिना हर मुहिम अधूरी : डीएसपी

शांति देवी आर्य महिला कालेज के एनएसएस विभाग ने स्वच्छता पखवाड़े के तहत गोद लिए गए गांव डीडा सैनियां में सामाजिक...

Danik Bhaskar | Aug 11, 2018, 02:02 AM IST
शांति देवी आर्य महिला कालेज के एनएसएस विभाग ने स्वच्छता पखवाड़े के तहत गोद लिए गए गांव डीडा सैनियां में सामाजिक कुरीतियों को दूर करने का प्रण लेते हुए जागरूकता रैली निकाली।

छात्राओं ने नशे, भ्रूण हत्या के खिलाफ लोगों को जागरूक करते हुए स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत के नारे लगा कर स्वच्छता को अपनाने का संदेश दिया। वहीं तंदरुस्त पंजाब का सृजन करने का संकल्प भी लिया। कार्यक्रम में डीएसपी मनोज कुमार बतौर मुख्य मेहमान और शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के महासचिव कुंवर रविंदर सिंह विक्की, थाना प्रभारी कुलविंदर सिंह, एनआरआई सभा के जिला प्रधान एनपी सिंह विशेष मेहमान के तौर पर शामिल हुए।

डीएसपी ने झंडी दिखा कर रैली को रवाना किया। इससे पहले गांव के सरकारी मिडल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएसपी मनोज कुमार ने छात्राओं के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि सरकार द्वारा शुरू की गई कोई भी मुहिम तब तक सफल नहीं होती जब तक लोगों का सहयोग न मिले। अगर कोई नशा बेचता है या करता है तो उसके बारे में पुलिस को सूचित किया जाए। सरकार द्वारा नशे के खिलाफ शुरू किए गए अभियान का हिस्सा बनकर कालेज की छात्राओं ने इसे आगे बढ़ाया है। अन्य शिक्षण संस्थाओं को भी इससे प्रेरणा लेकर आगे आना चाहिए।

कुंवर रविंदर विक्की ने कहा कि पाकिस्तान सीमा पार से नशीले पदार्थ भेजकर नशा रूपी आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। एनपी सिंह ने कहा कि नशा मुक्त समाज ही देश की तरक्की को नई दिशा दे सकता है। इस मौके प्रोग्राम आफिसर प्रो. संगीता मल्होत्रा, प्रो. दीपक ज्योति, प्रो. रीना तलवार, प्रो. ज्योति सैनी, एम.एस भट्टी, पुरुषोत्तम सैनी, स्वर्ण सिंह, अमन सैनी, कमला देवी, शरणजीत कौर आदि उपस्थित थे।

आयोजन

शांति देवी आर्य कालेज छात्राओं ने निकाली नशे और भ्रूण हत्या के खिलाफ रैली

नशे और भ्रूण हत्या के खिलाफ जागरूकता रैली निकालते कालेज छात्राएं।