--Advertisement--

अच्छी सोच से ही नशामुक्त होगा समाज : तुली

एसएसएम कॉलेज दीनानगर में मिशन तंदरुस्त पंजाब मुहिम के तहत युवक भलाई विभाग की ओर से डेपो टीम के सहयोग से प्रिंसिपल...

Dainik Bhaskar

Jul 21, 2018, 02:20 AM IST
अच्छी सोच से ही नशामुक्त होगा समाज : तुली
एसएसएम कॉलेज दीनानगर में मिशन तंदरुस्त पंजाब मुहिम के तहत युवक भलाई विभाग की ओर से डेपो टीम के सहयोग से प्रिंसिपल डॉ. आरके तुली की अध्यक्षता में नशे के खिलाफ जागरूकता सेमिनार करवाया।

इसमें ट्रैफिक एजुकेशन सेल गुरदासपुर के इंचार्ज एएसआई तिलक राज, हेडकांस्टेबल संजीव कुमार, भगवान दास, सुभाष चंद्र सूफी, लेडी कांस्टेबल मीनाक्षी, रूपिंदर कौर व शुभलता विशेष तौर पर शामिल हुए। प्रिंसिपल तुली ने सेमिनार में पहुंची डेपो टीम का स्वागत करते हुए कहा कि सकारात्मक सोच से ही हम नशा मुक्त समाज का निर्माण कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब की जवानी को बचाना हमारा फर्ज बनता है। तभी हम स्वस्थ समाज की संरचना कर अपने राज्य व देश को विकास के पथ पर अग्रसर कर सकते हैं। पंजाब गायक व हेड कांस्टेबल सुभाष चंद्र ने गीतों के जरिए सड़क हादसों और नशे के कारण बर्बाद हो रही जवानी पर गहरा कटाक्ष कर समाज को इसके बारे सचेत किया।

एक लघु फिल्म के जरिए नशा कर वाहन चलाने के घातक परिणामों के बारे विद्यार्थियों को इससे बचने के लिए प्रेरित किया। प्रो. प्रबोध ग्रोवर ने अपनी कविता के माध्यम से स्वस्थ मानसिकता और सोच को अपनाने का संदेश दिया। कांस्टेबल मीनाक्षी ने नशे के कारणों व दुष्परिणामों से अवगत करवाते कहा कि नशा एक हंसते खेलते परिवार का जीवन नर्क बना देता है।

शुभलता और रुपिंदर कौर ने लड़कियों को नशा प्रवृति से दूर रह कर स्वस्थ समाज के सृजन में अपना योगदान देने को प्रेरित किया। एएसआई तिलक राज ने नशा मुक्त पंजाब बनाने में अपना योगदान देने का विद्यार्थियों को प्रण दिलाया। इस मौके डेपो के अवांखा ब्लाक इंचार्ज प्रो. रजत महाजन, प्रो. अमित गुप्ता, लखविंदर, रमणीक, सुबीर रग्बोत्रा, मोनिका आदि उपस्थित थे।

विद्यार्थियों को नशामुक्त पंजाब के सृजन में योगदान देने का प्रण दिलाते ट्रैफिक एजुकेशन सेल के इंचार्ज एएसआई तिलक राज व अन्य। -भास्कर

X
अच्छी सोच से ही नशामुक्त होगा समाज : तुली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..