--Advertisement--

भगवान के स्वरूपों का अनादर न करने की शपथ ली

शिवसेना समाजवादी की बैठक शीतला माता मंदिर में जिला उपप्रधान गौरव पुरी की अध्यक्षता में हुई। इसमें पार्टी की...

Dainik Bhaskar

Jul 24, 2018, 02:20 AM IST
शिवसेना समाजवादी की बैठक शीतला माता मंदिर में जिला उपप्रधान गौरव पुरी की अध्यक्षता में हुई। इसमें पार्टी की उत्तर भारत उपप्रमुख व हिमाचल प्रदेश प्रभारी पुष्पा गिल, पंजाब प्रदेश सीनियर उपप्रधान शेर सिंह, उपप्रधान चंद्रप्रकाश, प्रदेश प्रवक्ता प्रिंस आनंद, सिटी गुरदासपुर प्रधान निशांत शामिल हुए। जबकि दीनानगर, गुरदासपुर, जालंधर सहित विभिन्न क्षेत्रों से जागरण गायक और झांकी कलाकारों को भी बुलाया गया था।

प्रदेश उपप्रधान चंद्रप्रकाश और प्रदेश प्रवक्ता प्रिंस आनंद ने कलाकारों से आग्रह किया कि जागरण अथवा अन्य कार्यक्रम दौरान झांकियों में भगवान के स्वरूप को प्रदर्शित किए जाने के समय धर्म और देवी देवताओं के सम्मान का ध्यान रखें। क्योंकि झांकियों या जागरण में भगवान के स्वरूप का अनादर अक्सर देखने को मिलता है। आइटम गानों पर भगवान के स्वरूपों को नचवा कर हिंदू संस्कृति के साथ भद्दा मजाक किया जा रहा है। कई कलाकार इन प्रस्तुतियों के दौरान नशे में पाए जाते हैं। अश्लीलता का प्रदर्शन भी किया जाता है।

उन्होंने कहा कि शोभायात्राओं में सड़कों पर भगवान के स्वरूपों को धारण कर नचाने को शिवसेना समाजवादी कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। पार्टी जल्द ही डीसी व एसएसपी से मिल कर उन्हें इस संबंधी ज्ञापन भी देगी। इसके लिए अपनी एक एक्शन टीम भी बनाएंगे। अगर कोई कलाकार ऐसा करता पाया गया तो उस पर उचित कानूनी कार्रवाई करवाई जाएगी। दीनानगर से झांकी परिवार के प्रधान मिथुन बटालवी, अभिषेक कुंदन, गुरदासपुर से कश्मीरी लाल, जालंधर से कोशारियां, जगराता गायक राजेश कुमार तथा डॉ. राकेश ने यकीन दिलाया कि भगवान के स्वरूपों की मान मर्यादा का पूरा मान सम्मान रखा जाएगा। बैठक में मौजूद सभी कलाकारों ने हिंदू धर्म की मान मर्यादा को कायम रखने की शपथ ग्रहण की। इस मौके तनुज कुमार, जोगा, अजय कुमार, विशाल कुमार, शालू जैंगो, विकास, राहुल, सनी, वरुण, जुल्फी, रोहित मेहरा, रमन आदि मौजूद थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..