• Hindi News
  • Punjab News
  • Dinanagar News
  • नशे के खात्मे के लिए हिंदू सुरक्षा समिति पुलिस के साथ मिलकर करेगी काम : डॉ. हरिदेव
--Advertisement--

नशे के खात्मे के लिए हिंदू सुरक्षा समिति पुलिस के साथ मिलकर करेगी काम : डॉ. हरिदेव

पंजाब में नशे के कलंक को खत्म करने के लिए हिंदू सुरक्षा समिति अब पुलिस के साथ मिलकर लोगों को जागरूक करेगी। हिंदू...

Dainik Bhaskar

Aug 05, 2018, 02:20 AM IST
नशे के खात्मे के लिए हिंदू सुरक्षा समिति पुलिस के साथ मिलकर करेगी काम : डॉ. हरिदेव
पंजाब में नशे के कलंक को खत्म करने के लिए हिंदू सुरक्षा समिति अब पुलिस के साथ मिलकर लोगों को जागरूक करेगी। हिंदू सुरक्षा समिति के प्रदेश उपप्रधान डॉ. हरिदेव अग्निहोत्री ने इस कार्य योजना के बारे बताया कि समिति पूरे प्रदेश में सेमिनार लगाकर युवाओं को नशे के दुष्प्रभावों के बारे जागरूक करेगी और नशाग्रस्त लोगों काे उपचार करवाने में मदद देगी।

डॉ. हरिदेव ने कहा कि युवा वर्ग ही देश और समाज का भविष्य होता है। जिस प्रकार हमारा युवा वर्ग नशे की दलदल में धंसता जा रहा है उसे रोकना हम सबका सामाजिक दायित्व बनता है। यदि हम अपने कर्तव्य के प्रति अभी भी सचेत न हुए तो आने वाले समय में हमारा भविष्य तबाह हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस के सहयोग से चलाई जा रही इस मुहिम के तहत अगर कोई आपके क्षेत्र के इर्द-गिर्द नशे का कारोबार अथवा तस्करी करता है तो इसकी सूचना गुप्त रूप से पुलिस अधिकारियों को दी जा सकती है, ताकि उन्हें काबू किया जा सके। उन्होंने कहा कि सूचना देने वाले का नाम पुलिस द्वारा गोपनीय रखा जाएगा। समिति के चेयरमैन सुरेंद्र मन्हास ने कहा कि पंजाब में बढ़ते हुए नशे के खिलाफ आवाज को बुलंद कर इस पर नकेल डालने में समिति अपना पूरा सहयोग देगी।

इस मौके पर पंजाब प्रधान विक्की ठाकुर, अश्वनी, शाम लाल, बॉबी सूरी, पवन डोगरा, बॉबी अत्री, पूर्ण, विजय कुमार, हरीश कुमार आदि उपस्थित थे।

नशे के खिलाफ शुरू की गई मुहिम के बारे जानकारी देते प्रदेश उपप्रधान डाॅ. हरिदेव अग्निहोत्री और चेयरमैन सुरिंदर मनहास व अन्य। -भास्कर

X
नशे के खात्मे के लिए हिंदू सुरक्षा समिति पुलिस के साथ मिलकर करेगी काम : डॉ. हरिदेव
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..