दीना नगर

--Advertisement--

नशे का खात्मा प्रत्येक नागरिक का दायित्व : डॉ. हरिदेव

समाज में युवाओं के बीच बढ़ता नशे का प्रचलन बेहद चिंता का विषय है और इस पर रोक लगाने के लिए समाज के सभी वर्गों को अपने...

Dainik Bhaskar

Jul 18, 2018, 02:25 AM IST
नशे का खात्मा प्रत्येक नागरिक का दायित्व : डॉ. हरिदेव
समाज में युवाओं के बीच बढ़ता नशे का प्रचलन बेहद चिंता का विषय है और इस पर रोक लगाने के लिए समाज के सभी वर्गों को अपने दायित्व का निर्वहन करने के लिए आगे आना होगा। यह बात हिंदू सुरक्षा समिति के पंजाब प्रदेश उपप्रधान डॉ. हरिदेव अग्निहोत्री ने व्यक्त करते हुए कहा कि नशा पंजाब के लिए सबसे बड़ी समस्या उभर कर सामने आया है।

उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस और प्रशासन मिल कर नशे की रोकथाम के लिए प्रशंसनीय कदम उठा रही है, लेकिन नशे के दलदल में फंसे युवाओं के कारण स्थिति इतनी विकट हो चुकी है कि हम लोगों को भी अपने सामाजिक दायित्व को निभाने के लिए आगे आना होगा। पुलिस, प्रशासन और समाज आपस में सहयोग कर ही पंजाब से नशे के बह रहे इस छठे दरिया को समाप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू सुरक्षा समिति शुरू से ही नशे के खिलाफ आवाज बुलंद करती आ रही है और पुलिस प्रशासन को हर प्रकार के सहयोग के लिए बचनबद्ध है। शिक्षण संस्थाओं और गांव स्तर पर नशे के खिलाफ सेमिनार करवा कर नशे ग्रस्त लोगों का उपचार समय की जरूरत है। वहीं, नशा तस्करों पर नजर बना कर उन्हें पकड़वाने में सहयोग करने के लिए हमें आगे आना होगा। सोशल वर्कर मनु अग्रवाल ने कहा कि नशे में फंसे युवाओं का मार्गदर्शन करना हमारा नैतिक फर्ज है। उन्होंने कहा कि एकजुट होकर पंजाब को नशामुक्त करने का संकल्प लेकर ही युवाओं को नशे की दलदल में फंसने से बचाया जा सकता है।

नशे के खात्मे के लिए एकजुटता पर जोर देते डॉ. हरिदेव और मनु अग्रवाल।

X
नशे का खात्मा प्रत्येक नागरिक का दायित्व : डॉ. हरिदेव
Click to listen..