Hindi News »Punjab »Dina Nagar» मोदी व पंजाब सरकार के खिलाफ 9 अगस्त के जेल भरो आंदोलन को लेकर किया विचार

मोदी व पंजाब सरकार के खिलाफ 9 अगस्त के जेल भरो आंदोलन को लेकर किया विचार

सीटू, आल इंडिया किसान सभा व आल इंडिया खेत मजदूर यूनियन ने की बैठक भास्कर संवाददाता | दीनानगर सीटू, आल इंडिया...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 02, 2018, 02:36 AM IST

सीटू, आल इंडिया किसान सभा व आल इंडिया खेत मजदूर यूनियन ने की बैठक

भास्कर संवाददाता | दीनानगर

सीटू, आल इंडिया किसान सभा पंजाब और आल इंडिया खेत मजदूर यूनियन की संयुक्त बैठक विश्वकर्मा मंदिर में कामरेड मोहन सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें भारत छोड़ो आंदोलन की 76वीं वर्षगांठ पर 9 अगस्त को केंद्र की मोदी सरकार और पंजाब की कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ किए जेल भरो आंदोलन को कामयाब बनाने के लिए विचार-विमर्श किया गया। वक्ताओं ने कहा कि जेल भरो आंदोलन को कामयाब बनाने के लिए 6 अगस्त तक जनसंपर्क मुहिम चलाई जाएगी और 9 अगस्त को डिप्टी कमिश्नर के कार्यालय के समक्ष रोष रैली कर गिरफ्तारियां दी जाएंगी।

उन्होंने कहा कि रिकार्डतोड़ महंगाई और बेरोजगारी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। न्यूनतम 18 हजार रुपए प्रति महीना उजरत देने, मजदूर की दिहाड़ी 600 रुपए करने, स्वामीनाथन कमीशन की रिपोर्ट को लागू करने, किसान व मजदूरों के सभी कर्ज माफ करने, सबके लिए खाद्य सुरक्षा, सेहत, विद्या और मकान की गारंटी देने, भूमि सुधार और भूमिहीन लोगों को जमीन देने की मांग करते हुए कहा कि इन मांगों को लेकर पांच सितंबर को नई दिल्ली में पार्लियामेंट की तरफ मार्च किया जाएगा। इस मौके पर ठाकुर ध्यान सिंह, फतेह चंद, मायाधारी, मुरारी लाल, कश्मीर सिंह, वीर सिंह, मुंशी राम, हरदीप सिंह आदि उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dina Nagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×