Hindi News »Punjab »Fazilka» फाजिल्का से मुक्तसर लाई जा रही शराब की जब्त

फाजिल्का से मुक्तसर लाई जा रही शराब की जब्त

नए शराब ठेकों पर शराब की बिक्री के पहले दिन ही कुछ ठेकेदारों की दूसरे जिलों से बिना एक्साइज फीस भरे शराब लाकर विभाग...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:20 AM IST

फाजिल्का से मुक्तसर लाई जा रही शराब की जब्त
नए शराब ठेकों पर शराब की बिक्री के पहले दिन ही कुछ ठेकेदारों की दूसरे जिलों से बिना एक्साइज फीस भरे शराब लाकर विभाग की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश उस समय नाकाम हो गई जब विभाग ने जिला फाजिल्का से बड़ी मात्रा में लाई गई शराब गाड़ी सहित पकड़ ली। मुक्तसर जिले के गांव दोदा के काऊनी रोड पर एक्साइज विभाग के ईटीओ राजेश कुमार, इंस्पेक्टर विजय कुमार व एक्साइज टीम द्वारा रेड करके फाजिल्का से लाई उक्त शराब की पेटियों को अपने कब्जे में ले लिया। यह शराब दोदा सर्किल के ठेकेदारों ने फाजिल्का से बिना एक्साइज ड्यूटी लाकर दोदा सर्किल में बेची जानी थी।

एक्साइज अधिकारियों के अलग-अलग बयान : दोदा में पकड़ी गई 173 शराब की पेटियों के बारे में एक्साइज विभाग के अधिकारियों के अलग-अलग बयान है, जहां एक ओर ईटीओ राजेश कुमार ने बताया कि हमें यह जानकारी मिली थी कि नए ठेके में रखने के लिए शराब बड़े स्तर पर फाजिल्का से दोदा लाई जा रही है। उन्होंने बताया कि हमने पूरी टीम के साथ यह शराब ठेके में शिफ्ट करने से पहले ही जब्त कर ली। उन्होंने बताया कि पिकअप गाडिय़ों में 173 पेटियां ठेका देशी शराब जिसमें संतरा, खासा आदि ब्रांड थे, जिसकी आवश्यक फीस 3 लाख 68 हजार रुपए ठेकेदार द्वारा नहीं भरी गई थी। फीस भरने के बाद ही यह शराब ठेकेदारों को अलॉट की जाएगी। उधर दूसरी ओर जिले के सहायक कर व आबकारी कमिश्नर लाजपाल सिंह जाखड़ ने कहा कि ठेकेदारों ने यह शराब उन्हें बताकर ही शिफ्ट की है, परंतु उन्होंने इसकी बनती एक्साइज ड्यूटी नहीं भरी थी, परंतु अब विभाग ने बनती एक्साइज डयूटी 3 लाख 68 हजार भरवा ली है और शराब ठेकेदारों को वापिस कर दी है। (अमित अरोड़ा)

शराब सहित पकड़े गए व्यक्ति पुलिस व एक्साइज अधिकारियों के साथ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Fazilka

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×