• Hindi News
  • Punjab
  • Ferozepur
  • 20 मार्च को रद्द हुआ 12वीं का गणित का पेपर हुआ दोबारा, 1 पर बनी यूएमसी
--Advertisement--

20 मार्च को रद्द हुआ 12वीं का गणित का पेपर हुआ दोबारा, 1 पर बनी यूएमसी

Ferozepur News - भास्कर संवाददाता | फिरोजपुर शनिवार को जिले के 72 परीक्षा केंद्रों में सीनियर सेकेंडरी क्लास के 1995 विद्यार्थियों...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:20 AM IST
20 मार्च को रद्द हुआ 12वीं का गणित का पेपर हुआ दोबारा, 1 पर बनी यूएमसी
भास्कर संवाददाता | फिरोजपुर

शनिवार को जिले के 72 परीक्षा केंद्रों में सीनियर सेकेंडरी क्लास के 1995 विद्यार्थियों ने गणित विषय का पेपर दिया जोकि बीती 20 मार्च को लीक होने की सूचना के बाद रद्द कर दिया गया था वहीं तहसील जीरा के एक आर्दश स्कूल में एक विद्यार्थी को पर्ची से नकल करते पकड़ा गया जिसपर यूएमसी बनाई गई। परीक्षा केंद्र से बाहर आए विद्यार्थियों के चेहरों पर मायूसी साफ झलक रही थी क्योंकि बीते दिनों पेपर रद्द होने के बाद उन्हें दोबारा से तैयारी कर पेपर देना पड़ा, जिसके चलते वे अपने प्रैक्टिकल पेपरों की भी तैयारी नहीं कर पाए। 72 परीक्षा केंद्रों में जिले के 1995 विद्यार्थियों ने गणित विषय की परीक्षा के लिए केंद्रों में पहुंचे मगर सभी विद्यार्थी मायूस नजर आए। वहीं पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से नकल पर नकेल डालने के अभियान के चलते तहसील जीरा के पीएसईबी आर्दश सीनियर सेकेंडरी स्कूल शहजादा संत सिंह परीक्षा केंद्र में परीक्षा के दौरान जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार शर्मा के नेतृत्व में उड़नदस्ते ने एक विद्यार्थी को पर्ची से नकल करता पाया। उस पर यूएमसी बनाई गई। इसके अलावा अन्य केंद्रों में परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई।

परीक्षा देकर केंद्र से बाहर आते छात्र।

विद्यार्थी परीक्षा को लेकर असंतुष्ट नजर आए

विद्यार्थी प्रिंस, दीपा, शिवानी व खुशबू ने बताया कि आज का पेपर काफी टफ व लैंथी था, लेकिन बोर्ड की परीक्षा थी पेपर तो देना ही था वहीं विद्यार्थी पेपर लीक मामले को लेकर काफी रोषित भी नजर आए। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए। विभाग की ओर पुख्ता प्रबंध होने चाहिए ताकि ऐसी कोई घटना न हो। उन्होंने कहा कि अगर पेपर 20 मार्च को हो जाता तो वे प्रैक्टिकल पेपरों की तैयारी आसानी से कर पाते लेकिन पेपर दोबारा होने के कारण वे प्रैक्टिकल भी तैयार नहीं कर पाए। अब देर रात तक बैठकर अगले पेपर की प्रैक्टिकल तैयार करनी पड़ेगी।

X
20 मार्च को रद्द हुआ 12वीं का गणित का पेपर हुआ दोबारा, 1 पर बनी यूएमसी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..