--Advertisement--

देश को गोल्ड दिलाने को आतुर है गुरजीत कौर

Ferozepur News - 3 अप्रैल से शुरू हो रहे कॉमनवेल्थ खेलों में भाग लेने के लिए के भारतीय खिलाड़ियों का दल ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुका है।...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:20 AM IST
देश को गोल्ड दिलाने को आतुर है गुरजीत कौर
3 अप्रैल से शुरू हो रहे कॉमनवेल्थ खेलों में भाग लेने के लिए के भारतीय खिलाड़ियों का दल ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुका है। इसमें पंजाब की गुरजीत कौर को भारतीय महिला हॉकी टीम में देश का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। गुरजीत कौर ने कहा कि इस बार देश को गोल्ड दिलाने के लिए पूरी टीम आतुर है और पिछले टूर्नामेंटों में बेहतर प्रदर्शन के कारण टीम का मनोबल भी बेहतर है। अ भारत की टीम का पहला मुकाबला वेल्स के साथ 5 अप्रैल को है।

टीम की अनुभवी खिलाड़ी एवं एशिया में 2 बार बेस्ट गोल कीपर का खिताब हासिल कर चुकी गोल कीपर पड़ोसी राज्य की सविता पुनियां ने बताया कि इस बार कॉमनवेल्थ में हमें पूरी उम्मीद है कि देश के लिए मेडल जीतेंगी। उन्होंने बताया कि कॉमनवेल्थ से पूर्व कई श्रृंखलाओं में से टीम गुजरी है जिससे हमें और बेहतर प्रदर्शन करने का बल मिला है। उन्होंने बताया कि पहले मैच में जीत के साथ श्रृंखला में आगाज करने की रणनीति बनाई गई है। रक्षात्मक और आक्रामक दोनों प्रकार की रणनीति के आधार पर टीम मैच को जीतने का प्रयास करेगी।

तकनीकी अभ्यास पर जोर

अमृतसर की तहसील अजनाला के गांव मयादियां कलां की गुरजीत कौर ने देश के लिए अब तक 36 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वर्ष 2006 में जब वह छठी कक्षा में थी तो हॉकी उठाई थी। मौजूदा भारतीय हॉकी टीम में गुरजीत पंजाब की एकमात्र खिलाड़ी है। दैनिक भास्कर से विशेष बातचीत में गुरजीत कौर ने बताया कि कॉमनवेल्थ में मेडल जीतने के लिए टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है और तकनीकी अभ्यास पर बल दिया जा रहा है।

X
देश को गोल्ड दिलाने को आतुर है गुरजीत कौर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..