• Hindi News
  • Punjab
  • Ferozepur
  • केस रद्द कराने को लगाए धरने पर दूसरे दिन एसपी ने कार्रवाई का दिया आश्वासन
--Advertisement--

केस रद्द कराने को लगाए धरने पर दूसरे दिन एसपी ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

बुधवार को धन-धन श्री गुरु ग्रंथ साहिब प्रचार कमेटी के पंजाब अध्यक्ष हरजिंद्र सिंह के नेतृत्व में बुधवार को भी...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:25 AM IST
केस रद्द कराने को लगाए धरने पर दूसरे दिन एसपी ने कार्रवाई का दिया आश्वासन
बुधवार को धन-धन श्री गुरु ग्रंथ साहिब प्रचार कमेटी के पंजाब अध्यक्ष हरजिंद्र सिंह के नेतृत्व में बुधवार को भी एसएसपी दफ्तर के बाहर रोष धरना दिया। कमेटी ने मांग पूरी न होने तक संघर्ष जारी रखने की चेतावनी दी जिसके बाद एसपी ने कमेटी के सदस्यों को सात दिन में दर्ज हुए मुकदमे रद्द करने का आश्वासन दिया। जिस पर लोगों से शाम के समय धरना समाप्त कर दिया।

धरने के दूसरे दिन हरजिंद्र सिंह ने कहा कि वर्ष 2016 से गांव रोड़ा वाली के कुछ पारिवारिक सदस्यों ने उनके गांव के साधू दलजीत सिंह जोकि डेरा बाबा चंद सिंह के नाम का सहारा लेकर पंजाब के लोगो को बेवकूफ बना कर उनके लाखों रुपये वसूल कर रहा था। उन्होंने कहा कि ढोंगी बाबा के खिलाफ गांव के कुछ लोगों ने मिलकर पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों के ध्यान में लाते हुए लिखित शिकायत देकर इस साधू के बारे बताया था।

उन्होंने बताया कि तकरीबन डेढ़ साल तक दोनों पक्षों की बाते सुनने और राजनैतिक दवाब के कारण थाना सदर जीरा पुलिस ने 19.3.2017 को 19 लोगों के खिलाफ 452,379,427,506, 148,49 धाराओं के तहत झूठा मामला दर्ज किया था लेकिन साधू के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गई थी। उन्होंने बताया कि विभिन्न जत्थेबंदियों ने पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों और पंजाब के मुख्यमंत्री के समक्ष लोगों पर झूठे मामले को रद्द करने और ढोंगी साधू के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि रोष धरने के दूसरे दिन बाद दोपहर पुलिस प्रशासन ने एसपीडी अमरजीत ने आकर जत्थेबंदियों के पदाधिकारियों से बात कर उनसे सात दिन का समय मांगा।

उन्होंने कहा कि सात दिन वह खुद मामले की जांच कर साधू के खिलाफ बनती कार्रवाई और जत्थेबंदियों के सदस्यों और गांव के लोगो पर हुए मामले को रद्द कर दिया जाएगा। इस अवसर पर लखबीर सिंह, बलबीर सिंह, सुखजीत सिंह, तिरलोचन सिंह, मनजीत सिंह, निशान सिंह, गुरभेज सिंह मौजूद थे।

एसएसपी दफ्तर के बाहर रोष जताते विभिन्न जत्थेबंदियों के सदस्य ।

X
केस रद्द कराने को लगाए धरने पर दूसरे दिन एसपी ने कार्रवाई का दिया आश्वासन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..