भगवान वाल्मीकि के प्रकट दिवस के उपलक्ष्य में निकाली शोभायात्रा

Ferozepur News - शनिवार को सृष्टिकर्ता भगवान वाल्मीकि महाराज के प्रकट दिवस के उपलक्ष्य में आदि धर्म समाज की ओर से छावनी के...

Oct 13, 2019, 07:41 AM IST
शनिवार को सृष्टिकर्ता भगवान वाल्मीकि महाराज के प्रकट दिवस के उपलक्ष्य में आदि धर्म समाज की ओर से छावनी के वाल्मीकि मंदिर के प्रांगण से शोभायात्रा का आयोजन किया गया। जिला संयोजक शामलाल भंगी और मुकेश कुमार ने बताया कि शोभायात्रा में धर्म गुरु शुक्राचार्य दशरथ रतन रावन के छोटे भाई आनंद ने विशेष रूप से पहंुचकर समाज के लोगों को आशीर्वाद दिया। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर मुख्य मेहमान के रूप में विधायक परमिंद्र सिंह पिंकी के भाई हरिंद्र सिंह खोसा और पार्षद जोरा सिंह संधू, संजय गुप्ता व अजय जोशी ने पहंुचकर कार्यक्रम की शोभा को बढ़ाया। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के चलते शाम को फिरोजपुर के कलाकारों ने भगवान वाल्मीकि महाराज के भजनों का गुणगान किया।

शामलाल ने बताया कि शोभायात्रा का नेतृत्व में भगवान वाल्मीकि महाराज के स्वरूप की झांकी ने किया। उन्होंने बताया कि शोभायात्रा छावनी के डीसी दफ्तर के पास बने वाल्मीकि मंदिर के प्रांगण से शुरू होकर छावनी के राकेश पायलट चौक, नीम वाला चौक, मेन बाजार, लालकुर्ती अड्डा, आजाद चौक से होते हुए वापस आकर मंदिर के प्रांगण में यात्रा का समापन किया गया। शामलाल भंगी और मुकेश कुमार ने बताया कि शोभायात्रा का मकसद सिर्फ और सिर्फ वाल्मीकि समाज के लोगों को एक साथ लेकर चलना है क्योंकि कई शरारती अनसरों ने समाज के लोगों में झूठी बात करके उन्हें अलग करना है। उन्होंने बताया कि उनके समाज के लोगों का सिर्फ नशे के विरोध में अापसी भाईचारा बनाए रखना ताकि कोई भी ताकत उन्हें अलग न कर सके। शामलाल भंगी ने बताया कि शोभा यात्रा में विभिन्न भगवानों के अलावा श्री राम लखन और माता सीता की झांकी आकर्षण का केंद्र बनी। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर संजू, चंदर देत्य, अजय, सुखचैन गिल, दर्शन मंड, एडवोकेट रजनीश दहिया मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना