छात्रों से अपील श्री गुरु नानक देव जी की शिक्षा किरत करो, नाम जपो, वंड छको का पालन करें

Ferozepur News - एसएमडी स्मार्ट स्कूल पिंडी गुरुवर साहिब में श्री गुरु नानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाश पर्व पर गुरु नानक दवे जी...

Nov 11, 2019, 07:41 AM IST
एसएमडी स्मार्ट स्कूल पिंडी गुरुवर साहिब में श्री गुरु नानक देव जी महाराज के 550वें प्रकाश पर्व पर गुरु नानक दवे जी के उपदेश सप्ताह कार्यक्रम का रविवार को समापन हो गया। इस मौके पर बच्चों ने गुरु नानक देव जी के जीवन पर उनके उपदेश के बारे में विचार चर्चा की और श्री गुरु नानक देव जी की चार उदासियाें और उस दौरान हुई विभिन्न घटनाओं का विस्तृत ज्ञान लिया। उसके साथ-साथ बच्चों ने इन सभी घटनाओं और गुरु नानक देव जी की शिक्षा किरत करो नाम जपो वंड छको का जीवन में कैसे पालन करना है उसका भी मार्ग दर्शन प्राप्त किया। बच्चों और स्टाफ ने पंजाबी सांस्कृतिक पहनावे में स्कूल आए। इस अवसर पर चार तरह के प्रतियोगिताएं भी करवाई गई। जिनमें नानक इतिहास, जीवनी, शिक्षाएं, गुरु नानक देव जी के गुरु ग्रंथ साहिब में मौजूद शब्दों का गायन, धार्मिक पहनावे पर प्रतियोगिता और इसके साथ ही गुरु नानक देव जी की शिक्षाओं पर कुछ स्किट भी पेश किए गए जो कि बहुत ही प्रेरणादायी और शिक्षा पूर्ण थे। एसएमडी स्मार्ट स्कूल की मैनेजमेंट समिति के चेयरमैन डाॅ. नरिन्दर सिंह ने बताया कि पिछले सात दिनों से स्कूल में हर दिन अलग-अलग टॉपिक के पर गुरुनानक देव जी की शिक्षाओं पर विचार किया गया। जिसमें तीन साल से लेकर 16 साल तक की उम्र के बच्चों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर मौजूद विद्यालय के अध्यापक और मैनेजमेंट समिति के सदस्यों ने इस कार्यक्रम को एक अनूठा प्रयास बताया। कार्यक्रम में मौजूद माता-पिता ने कहा कि स्कूल में इस तरह की शिक्षा प्रदान किया जाना हमारे बच्चों के लिए बहुत ही सुनहरी मौका है और स्कूल के ऐसे प्रयासाें के साथ बच्चे परमात्मा को अपने जीवन में याद रखेंगे और उसको आगे रख कर बढ़ने के लिए प्रेरणा ले सकते हैं।

श्री गरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित कार्यकम में भाग लेने वाले विद्यार्थियों सम्मानित करते हुए डॉ. नरिंद्र।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना