दलित परिवार ने जमीन पर कब्जा करने वाले आरोपियों पर एससी एक्ट लगाने की मांग की

Ferozepur News - गांव ईनाखेड़ा के दलित जगमीत सिंह व अभिभावकों ने एससी कमीशन के मेंबर करनवीर सिंह इंदौरा को मिलकर इंसाफ की मांग करते...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:30 AM IST
Malot News - dalit family demands imposition of sc act on land grabbing accused
गांव ईनाखेड़ा के दलित जगमीत सिंह व अभिभावकों ने एससी कमीशन के मेंबर करनवीर सिंह इंदौरा को मिलकर इंसाफ की मांग करते हुए बताया कि उन्होंने बलकार सिंह से 4 कनाल जमीन खरीद की थी परंतु उनको पड़ाेसी किसान मुखत्यार सिंह, शिंगारा सिंह, मनदीप सिंह, लाडी, कुलविंदर सिंह अन्य कथित तौर पर इस जमीन पर काश्त नहीं करते देते। अब 24 अगस्त को उसकी ज्वार की फसल ट्रैक्टर से जोत दी जबकि वह और उसके माता-पिता मौके पर पहुंचे तो आरोपियों ने उन पर बारह बोर बंदूक से गोली चला दी। इस संबंधी थाना सदर मलोट की पुलिस को बताया तो पुलिस ने शिंगारा सिंह, मनदीप सिंह व लाडी सहित तीन अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया परंतु इस मामले में एससी एक्ट शामिल नहीं किया गया। जगमीत सिंह ने बताया कि उनके द्वारा मुकदमा दर्ज करवाने के बाद अगले दिन 25 अगस्त को आरोपियों ने कथित तौर पर पुलिस के साथ साजबाज होकर उनके खिलाफ लड़ाई झगड़े की एक झूठी रिपोर्ट दर्ज करवा दी। इस दौरान डीएसपी मलोट मनमोहन सिंह ने बताया कि वह यह मामले की पड़ताल कर रहे हैं व पड़ताल के उपरांत बनती कार्रवाई की जाएगी।

पीड़ित परिवार ने एससी कमीशन के मेंबर एडवोकेट करनबीर सिंह इंदौरा को यह पूरी घटना बताते मांग की कि उनके द्वारा की शिकायत पर दर्ज किए मुकदमें में एससी एक्ट की धारा शामिल की जाए व उनके खिलाफ दर्ज झूठे मुकद्दमे को खारिज किया जाए। इस दौरान श्री इंदौरा ने बताया कि वह इस मामले की पड़ताल करेंगे और पीडित पक्ष को इन्साफ दिलवाएंगे।

एससी कमीशन के मेंबर करनवीर इंदौरा से मिलकर इंसाफ की लगाई गुहार

X
Malot News - dalit family demands imposition of sc act on land grabbing accused
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना