डीसीएम इंटरनेशनल में फाउंडेशन ऑफ लाइफ कार्यक्रम का आयोजन

Ferozepur News - विद्यार्थियों में नैतिक मूल्य व संस्कार पैदा करने के उद्देश्य से डीसीएम इंटरनेशनल स्कूल में संस्कार थीम पर...

Nov 10, 2019, 07:45 AM IST
विद्यार्थियों में नैतिक मूल्य व संस्कार पैदा करने के उद्देश्य से डीसीएम इंटरनेशनल स्कूल में संस्कार थीम पर आधारित वार्षिक समारोह फाउंडेशन ऑफ लाइफ किड्ज पड़ाैरा का आयोजन किया गया। समारोह में डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ अनिरुद्ध गुप्ता ने विशेष अतिथि के तौर पर हिस्सा लिया, जबकि डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स की डॉयरेक्टर एलीमेंट्री डॉ. रागिनी गुप्ता, डॉयरेक्टर एडमिन ब्रिगेडियर नवदीप माथुर, डिप्टी सीईओ एकेडमिक गुरदीप सिंह, क्रिएटिव हेड संगीता निगम विशेष रूप से पहुंचे।

स्कूल के नन्ने-मुन्ने विद्यार्थियों ने नृत्य, कोरियोग्राफी व गीतों के माध्यम से अपनों से बड़ो के प्रति आदर-भाव प्रकट करते हुए संस्कारों की भावना को प्रकट किया। प्रिंसिपल संगीता निस्तेन्द्रा ने बताया कि भक्तिमय नृत्य के साथ कार्यक्रम शुरू किया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने भारतीय संस्कृति को दर्शाते हुए ऐ वतन ऐ वतन आबाद रहे तू जैसे गीतों पर नृत्य कर देशभक्ति के रंग में सभी को रंग दिया और खूब तालिया बटोरी। बच्चों ने जहां रिधमिक योगा के माध्यम से सभी को योग के साथ जुड़कर निरोग रहने का भी संदेश दिया, वहीं सामजिक कुरीतियों पर संदेश देते हुए सोशल मीडिया व मोबाइल के हो रहे दुरूपयोग के बारे में भी लोगो को अवगत करवाया।

इस अवसर पर डीसीएम सीनियर सैकेंडरी स्कूल की प्रिंसिपल राखी ठाकुर, वीपी एडमिन मनरीत सिंह, वीपी सीनियर सैकेंडरी अभिषेक अरोड़ा, राजेश बेरी, गगनदीप कौर सीमा ओबराय, सोनिया, भारती ग्रोवर, रीटा चोपड़ा, राबिया बजाज, गायत्री, प्रीति सेठी सहित अन्य अध्यापकगण उपस्थित थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना