4 दिनों में लूट के चार मामले; 2 कार, एक बाइक और ‌1.11 लाख रुपए लेकर फरार

Ferozepur News - जिले में बीते लंबे समय से छीना-झपटी की वारदातों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा प्रतीत होता है मानो...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:45 AM IST
Firozpur News - four cases of robbery in 4 days 2 cars one bike and 111 lakh rupees absconding
जिले में बीते लंबे समय से छीना-झपटी की वारदातों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसा प्रतीत होता है मानो झपटमारों के दिल में पुलिस या कानून का कोई खौफ नहीं है। बीते दिनों ममदोट क्षेत्र में दिनदहाड़े व्यापारी से कार छीनने की कोशिश हो या निजी कंपनी के कारिंदों से पैसाें से भरा बैग उड़ा ले जाने की बात हाे। ताजा मामले में हबीब के रोड स्थित खेत से मिर्ची की बोरियां उठाकर मंडी में बेचने के लिए ले जाने गए युवक से दिनदहाड़े तीन मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए 7 लोगों ने उसका मोटरसाइकिल छीन लिया व उसे धक्का देकर फरार हो गए। वहीं उक्त युवक द्वारा आरोपी की पहचान किए जाने के बाद पंचायत लेकर आरोपी के गांव भी गया मगर अाराेपी ने बाइक छीनने की बात नहीं मानी तो मामला पुलिस के ध्यान में लाया गया। पुलिस ने मौके पर रेड कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया व 3 अभी भी फरार हैं।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए कंबोज नगर फिरोजपुर शहर निवासी गुरजंट सिंह ने बताया कि वह अपने घर से करीब 1 किलोमीटर की दूरी पर गांव हबीब के रोड स्थित खेतों में मिर्च की खेती करता है। उसने मंडी में मिर्चें बेचने के लिए बाेरियां भरकर रखी हुई थी अाैर वह बोरी लेने घर से खेत गया था। जब वह मिर्चों की बोरी बाइक पर लादने लगा उसी समय तीन मोटरसाइकिलों को सवार सात लोग खेत में आए अाैर उन्होंने उसे धक्का मारकर नीचे गिरा दिया अाैर उसकी जेब से 150 रुपए अाैर उसकी बाइक लेकर फरार हाे गये। उसने पीछा करने की काेशिश की लेकिन वह भागने में सफल हाे गए। उक्त लोगों में से जिसको उसने नजदीक से देखा था उसके अनुसार उन्होंने आस-पास के लोगों व गांव में पूछताछ की तो पता चला कि उक्त आराेपी गांव अली का निवासी विक्की है। वह गांव अली के में गए मगर वह घर नहीं मिला। काफी देर के बाद जब उन्हें पता चला कि वह घर आया है तो शाम 6 बजे अपने साथ कुछ व्यक्तियों को लेकर विक्की के घर गया और उससे बाइक के बारे में पूछताछ की मगर उसने कहा कि वह बाइक लिया है। इसके बाद उसने पुलिस को शिकायत की।

मामले की जांच कर रहे एएसआई जोगिंद्र सिंह ने बताया कि गुरजंट सिंह की ओर से शिकायत मिलने के बाद उन्होंने गांव में रेड की तो वहां से विक्की को काबू किया गया व पूछताछ में उसने अन्य 6 लोगों के नाम कबूले। विक्की द्वारा बताए गए नामों के अनुसार रेड करने पर केवल, काका व श्याम सिंह को भी काबू कर लिया गया है व अन्य 3 लोगों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

गुरजंट सिंह।

खेत से मिर्ची लेने गए युवक की सात बाइक सवारों ने छीनी बाइक

हादसे में घायल कंपनी के कारिंदों ने बाइक सवार दो युवकों को मदद के लिए कहा तो पैसों से भरा बैग लेकर हो गए चंपत

मंगलवार को ममदोट का एक व्यापारी जब गुरु हरसहाय से खरीददारी कर वापस नगर की ओर जा रहा था तो करीब आधा दर्जन युवकों ने व्यापारी की गाड़ी के आगे ट्रैक्टर लगाकर उससे हथियारों के बल पर गाड़ी छीनने की कोशिश की थी। इस दौरान उक्त हमलावरों ने गाड़ी में काफी तोड़फोड़ भी की मगर व्यापारी के शोर मचाने पर उक्त मामले में हमलावर मौके से फरार हो गए थे। वहीं बुधवार को मक्खू निवासी जसवंत सिंह अपनी स्विफ्ट कार पर सवार होकर गुरू हरसहाय की ओर जा रहा था तो इस दौरान गांव गूदड़ ढंडी के नजदीक उसके आगे एक बिना नंबर कार आकर रूकी जिसमें से तीन लोग तेजी से उतरे व जबरदस्ती उसे कार से बाहर निकालकर उसे धक्का देकर उसकी कार लेकर फरार हो गए। वीरवार को तलवंडी भाई क्षेत्र में एक प्राइवेट कंपनी के कारिंदे कर्जदारों से किश्तें एकत्रित करने के लिए गांवाें में जा रहे थे तो इस दौरान उनकी बाइक एक खंभे से टकरा गई। नीचे गिरने पर जब उन्होंने सड़क से गुजर रहे युवकों से मदद मांगी तो वह उसे चकमा देते हुए उनका पैसों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। उक्त तीनों मामलों में पुलिस की ओर से मामला तो दर्ज किया गया है मगर अभी तक किसी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

X
Firozpur News - four cases of robbery in 4 days 2 cars one bike and 111 lakh rupees absconding
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना