अवैध कब्जाकर 40 फीट रोड को किया 30 फीट, कैंट बोर्ड ने चलवाया बुल्डोजर

Ferozepur News - छावनी क्षेत्र के सौंदर्यीकरण को लेकर शुक्रवार को कैंट बोर्ड अधिकारियों व कर्मचारियों की ओर से बाजवाला चौक से...

Feb 22, 2020, 07:40 AM IST
Firozpur News - illegal seized 40 feet road to 30 feet cant board runs bulldozer

छावनी क्षेत्र के सौंदर्यीकरण को लेकर शुक्रवार को कैंट बोर्ड अधिकारियों व कर्मचारियों की ओर से बाजवाला चौक से लेकर खालसा गुरुद्वारे तक सड़क को चौड़ा करने का काम शुरू किया गया। इसके तहत करीब 20 दुकानों के बाहर लोगों की ओर से किए गए कब्जे पर कैंटोनमेंट का पीला पंजा चला। बोर्ड अधिकारियों की ओर से महाशिवरात्रि की छुट्‌टी के दिन एकाएक की गई कार्रवाई को देखकर दुकानदार इसके विरोध में एकत्रित होने लगे। दुकानदारों की ओर से अवैध कब्जे पर चलाए जा रहे पीले पंजे को रोकने के लिए इसका विरोध किया मगर बोर्ड अधिकारियों व कर्मचारियों के समक्ष दुकानदारों की एक न चली। कैंट बोर्ड सीईओ दमन सिंह के दिशा-निर्देशानुसार एसडीई सतीश अरोड़ा व जेई अंकित सेठी के नेतृत्व में बनाई गई टीम ने छावनी के बाज वाले चौक से दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध कब्जा हटवाया व सड़क को चौड़ा करने के कार्य की शुरूआत की।

छावनी परिषद की ओर से की गई कार्रवाई के दौरान करीब 20 दुकानों के बाहर से किए गए अवैध कब्जे हटाए गए। इस दौरान लोगों की ओर से विरोध भी किया गया मगर कार्रवाई जारी रही। फिलहाल बाज वाला चौक से लेकर गुरुद्वारे तक 30 फीट चौड़ी सड़क है जिसे अवैध कब्जे हटाने के बाद 40 फीट का किया जाएगा।

दुकानदारों को केवल 10 फीट का खोखा पास

कैंटोनमेंट बोर्ड सीईओ दमन सिंह से बात की गई को उन्होंने कहा कि दुकानदारों को 10 फीट तक खोखा पास है लेकिन दुकानदारों की ओर से 20 से 25 फीट तक आगे बढ़ाकर दुकानें बनाई गई है। छावनी को सुंदर बनाने के मकसद से ही सड़क को चौड़ा किया जा रहा है जिसके तहत दीवार से 13 फीट की जगह हर दुकानदार को दी जाएगी। जल्द ही दुकानदारों से बातचीत कर समस्या का हल निकाल लिया जाएगा।


दुकानदार बाेले...सौंदर्यीकरण करने का स्वागत है पर कुछ नुकसान न हो

कैंट बोर्ड की ओर से की जा रही कार्रवाई के विराेध में स्पेयर पार्ट की दुकान चलाने वाले दुकानदार भारत भूषण ने कहा कि अगर कैंट बोर्ड द्वारा सड़क को चौड़ा करने का काम शुरू किया गया है तो वह उनके साथ है मगर उनकी दुकानों का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसी से दुकानदारों की रोजी-रोटी चलती है। वहीं काके दा ढाबा के संचालक ने बताया कि वर्ष 1974 से वह दुकान चला रहे हैं और वहीं से उनके घर का गुजारा होता है लेकिन आज कैंटोनमेंट द्वारा उनके ढाबे को तोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि बोर्ड द्वारा सभी दुकानदारों को 13 फुट जगह दी गई है लेकिन सभी दुकानदार बोर्ड प्रशासन से 17 से 20 फीट जगह की मांग करते हैं ताकि उनका कारोबार चलता रहे।

सड़क के दोनों तरफ लगेंगी इंटरलॉक टाइलें

कैंट में सौंदर्यीकरण के लिए बोर्ड ने कब्जे हटाने को चलाया अभियान, दुकानदारों में रोष

X
Firozpur News - illegal seized 40 feet road to 30 feet cant board runs bulldozer

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना