• Hindi News
  • Punjab News
  • Ferozepur News
  • बिना परमिशन MLA के पति ने जेल में की थी क्रिमिनल रिकॉर्ड के लोगों से मुलाकात, जेल सुपरिंटेंडेंट सस्पेंड
--Advertisement--

MLA के पति ने जेल में बिना परमिशन की थी क्रिमिनल रिकॉर्ड के लोगों से मुलाकात, जेल सुपरिंटेंडेंट सस्पेंड

शुक्रवार को फिरोजपुर देहाती की विधायक सत्कार कौर के पति जसमेल सिंह लाडी गहरी अपने कुछ समर्थकों के साथ जेल के अंदर गए।

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 06:14 PM IST
बिना परमिशन MLA के पति ने जेल में की थी क्रिमिनल रिकॉर्ड के लोगों से मुलाकात, जेल सुपरिंटेंडेंट सस्पेंड

फिरोजपुर। फिरोजपुर के केन्द्रीय जेल सुपरिंटेंडेंट अरविन्द्रपाल सिंह भट्टी को विभाग ने सस्पेंड कर दिया है। आरोप है कि वह बिना विभागीय परमिशन फिरोजपुर देहाती की विधायक सत्कार कौर के पति जसमेल सिंह को जेल के अंदर लेकर गए, जहां उसने अपराधी किस्म के कुछ लोगों के साथ मुलाकात की। विधायक के पति के जेल दौरे की फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो विभाग ने इसके लिए दोषी मानते जेल सुपरिंटेंडेंट को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार मामला शुक्रवार का बताया जा रहा है, जब फिरोजपुर देहाती की विधायक सत्कार कौर के पति जसमेल सिंह लाडी गहरी अपने कुछ समर्थकों के साथ जेल के अंदर गए। आरोप है कि उसे वहां बिना विभागीय परमिशन के जेल सुपरिंटेंडेंट अरविन्द्रपाल सिंह भट्टी लेकर गए थे और लाडी ने वहां कुछ अपराधी किस्म के लोगों के साथ मुलाकात की। इतना ही नहीं जेल के अंदर फांसी वाली कोठड़ी के अलावा अन्य हिस्सोंं की फोटो खींची, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसके बाद जैसे ही इसकी सूचना जेल विभाग उच्चाधिकारियों को मिली तो उन्होंने जेल सुपरिटेंडैंट अरविन्द्रपाल सिंह भट्टी को सस्पैंड कर उनका स्टेशन चंडीगढ़ बदल दिया गया।

जेल विभाग पंजाब के सहायक डायरैक्टर जनरल इकबाल प्रीत सिंह सहोता की तरफ से जारी आॅर्डर में कहा गया है कि 10 अगस्त को केन्द्रीय जेल फिरोजपुर के असथायी सुपरिंटेंडेंट-कम-डिप्टी सुपरिंटेंडेंट मैंटीनैंस अरविन्द्रपाल सिंह भट्टी ने कुछ अनधिकृत व्यक्तियों को बिना उच्चाधिकारियों या मुख्य कार्यालय को सूचना दिए जेल के भीतर ले जाकर दौरा करवाया, मोबाईल फोन ले जाने और जेल के भीतर फोटो खींचने की इजाजत दी गई। ऐसा कर अरविन्द्रपाल सिंह भट्टी ने जेल मैनुअल और रूलों व हिदायतों का घोर उल्लंघन किया है जिस कारण उन्हें तुरंत प्रभाव से ड्यूटी से निलंबित किया जाता है।

एडीशनल डायरैक्टर द्वारा इस आॅर्डर की प्रति एडीशनल प्रमुख सचिव, गृह मंत्रालय पंजाब, डीआईजी जेल फिरोजपुर सर्कल, सुपरिंटेंडेंट केन्द्रीय जेल और लेखा शाखा मुख्य कार्यालय को सूचना एवं कार्रवाई के लिए भेजी गई है।

X
बिना परमिशन MLA के पति ने जेल में की थी क्रिमिनल रिकॉर्ड के लोगों से मुलाकात, जेल सुपरिंटेंडेंट सस्पेंड
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..